आगरा

ताजनगरी में बारिश के बाद भी गर्मी से राहत नहीं, उमस ने किया लोगों का हाल बेहाल

Smart News Team, Last updated: 21/07/2020 03:31 PM IST
  • आगरा में मॉनसून की बारिश के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिली है. बारिश के कारण पारा तो गिरा जिससे तापमान कम हुआ लेकिन धूप निकलने से उमस बढ़ गई है जिससे गर्मी में कमी नहीं आई है.
बारिश के बाद भी गर्मी से राहत नहीं, पारा गिरा-धूप से बढ़ी उमस

ताजनगरी आगरा में रविवार को आगरा में बारिश हुई. मॉनसून ने आगरा में दस्तक तो दे दी है मगर अभी भी ताजनगरी में गर्मी से राहत नहीं मिली है. रविवार को बारिश होने के बाद लगा था कि बारिश एक-दो दिन लगातार होगी पर ऐसा नहीं हुआ. इसी कारण गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है. हालांकि बारिश के कारण सोमवार को आगरा का तापमान कम हुआ लेकिन धूप निकलने से मौसम में उमस हो गई और इससे गर्मी बढ़ गई. 

आगरा में वीकेंड लॉकडाउन का पर्यावरण पर असर, बदल गई ताजनगरी की आबोहवा

चुभती गर्मी में बाहर निकलना मुश्किल हो गया. रविवार को आगरा के कई हिस्सों में बारिश हुई थी. बारिश केवल 15 से 20 मिनट तक हुई. हालांकि कुछ इलाकों में तेज बारिश भी हुई लेकिन वो भी कम समय के लिए ही रही. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में जिले में सिर्फ 1.9 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की है. वहीं सोमवार को तेज धूप निकलने से फिर गर्मी पहले जैसी ही रही. 

कोरोना नामक बारूद के ढेर पर है ताजनगरी, नहीं संभले तो होगा बड़ा विस्फोट

रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा यानी 36.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम यानी 26.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. हालांकि बारिश और धूप के बाद मौसम में इस बदलाव से आर्द्रता बहुत अधिक यानी 91 प्रतिशत आंका गया. 

भरतपुर के राजा मानसिंह हत्याकांड में 11 आरोपी दोषी सिद्ध, 3 बरी, कल आएगा फैसला

हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि जिले में लगातार थोड़ी बहुत बारिश होती रहेगी. कई इलाकों में बारिश के आसार बताए गए हैं. इसी के साथ मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश के भी संकेत दिए हैं. आने वाले दिनों में बारिश से जिले के मौसम में सुधार के साथ गर्मी कम होने के भी आसार हैं.

अन्य खबरें