आगरा: ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक का नेशनल चैंपियन बनने का सपना टूटा

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 10:50 AM IST
  • 23वीं सीनियर नेशनल महिला कुश्ती चैंपियनशिप में रियो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक को हरियाणा की पहलवान सोनम ने फाइनल में हरा दिया.
साक्षी मलिक (फाइल फोटो).

आगरा: जिले में चल रही 23वीं सीनियर नेशनल महिला कुश्ती चैंपियनशिप के आगाज में शनिवार को बड़ा उलटफेर हुआ. रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक को हरियाणा की पहलवान सोनम ने फाइनल में हरा दिया. जिससे सोनम ने साक्षी को हराकर उनका नेशनल चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया.

आगरा के लड़ामदा में शनिवार को आयोजित 'महादंगल' में 50, 55, 57, 62 और 72 किलोग्राम भारवर्ग में कुश्ती हुईं. इस दौरान साक्षी मलिक रेलवे की ओर से 62 किलोग्राम भारवर्ग में खेलने उतरीं. फाइनल में उनका मुकाबला हरियाणा की सोनम से हुआ. मुकाबले को सोनम ने 7/4 से अपने नाम कर लिया. और नेशनल चैंपियन बन गईं. वहीं इससे पहले साक्षी सेमीफाइनल में दिल्ली की खिलाड़ी अनीता को 10/0 के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में पहुंची थी.

40 रुपए के लालच में गाड़ी से उतरा और फिर लाखों रुपए से भरा बैग खोया, जानें मामला

नेशनल चैम्पियन बनने से चूकीं साक्षी मलिक हार के बाद निराश दिखीं. उन्होंने सोनम को बधाई दी. साक्षी ने कहा, वह फिलहाल ओलंपिक के बजाए नेशनल कैम्प के बारे में सोच रही हैं. कैम्प में ट्रायल होंगे. वहां पूरा जोर लगाकर जीतूंगी और टोक्यो ओलंपिक में एकबार फिर भारत का प्रतिनिधित्व कर पदक जीतने में जी जान लगा दूंगी. एक सवाल के जवाब में साक्षी ने कहा कि कोरोना ने खिलाड़ियों को बुरी तरफ प्रभावित किया है. हमारा खेल तो वैसे भी शरीर से शरीर के साथ खेला जाता है. यहां दो गज की दूरी संभव नहीं है.

पेट्रोल डीजल 1 फरवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ, आगरा में नहीं बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें