आगरा: कॉन्वेंट स्कूल की ऑनलाइन क्लासेज 20 मई से शुरू, टीचर करेंगे वर्क फ्रॉम होम

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 1:05 PM IST
  • लॉकडाउन के समय बच्चों की पढ़ाई को नुकसान न हो इसलिए आगरा के कान्वेंट स्कूल के क्लास 1 से लेकर आठवीं तक के बच्चों को 20 मई से ऑनलाइन पढ़ाना शुरू किया जाएगा. इस बात की जानकारी आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने दी है. दूसरी तरफ आगरा शहर के सरकारी विद्यालय स्कूल 24 मई तक बंद ही रहेंगे.
20 मई से आगरा के कॉन्वेंट स्कूल की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

आगरा. कोरोना काल में बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को बंद किया गया है. लेकिन स्कूलों के बंद होने से बच्चों के भविष्य पर प्रभाव न पड़े और वे पढ़ाई से दूर न हो. इसके लिए 20 मई से आगरा में कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों की फिर से ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो रहीं हैं. हालांकि बेसिक शिक्षा परिषद के सरकारी स्कूलों में फिलहाल कक्षाएं बंद रहेंगी. वहीं प्रदेश में लगे कोरोना कर्फ्यू को राज्य सरकार ने 24 मई तक बढ़ा दिया है.

ऑनलाइन क्लास के संबंध में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि कॉन्वेंट स्कूल के कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज 20 मई से शुरू होंगी. वहीं बेसिक स्कूलों में 24 मई तक कक्षाएं बंद रहेंगी. बच्चों को कॉन्वेंट स्कूलों में नहीं बुलाया जाया बल्कि वे अपने घरों से ही ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे. साथ ही टीचरों को भी वर्क फ्रॉम होम करना होगा. उन्होंने कहा कि स्कूलों को खोलने के संबंध में राज्य सरकार ही फैसला करेगी. वहीं बीएसए को निर्देश दिया गया है कि पहले की तरह ही सरकारी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल बंद रहेंगे.

कानपुर: रोड पर बर्थडे मनाने के दौरान राहगीर को पीटा, 35 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

बता दें कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान 24 मई तक फल, सब्जी, बेकरी, मिठाई, किराना और खाद्य सामग्री की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर के 1 बजे तक खुलेंगी. इसके अलावा डेयरी को सुबह-शाम खोला जाएगा. वहीं थोक किराना की दुकानें सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगी. इसके अलावा ऑटो, ई-रिक्शा और निजी वाहनों पर कोई रोक नहीं है. साथ ही मेडिकल और सर्जिकल स्टोर, अस्पताल आदि स्वास्थ्य सेवाएं खुली रहेंगी.

IIT कानपुर का दावा- नदी में बहाए शवों का धुल सकता है कोरोना लेकिन नहीं होगा नष्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें