अंबेडकर यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन हेल्प डेस्क 2 जून से शुरू , जानें कैसे होगा काम

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 11:33 PM IST
  • अंबेडकर यूनिवर्सिटी में 2 जून से ऑनलाइन दर्ज हो सकेगी शिकायत. 
डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी

डॉ भीमराव अंबेदकर यूनिवर्सिटी में 2 जून से ऑनलाइन हेल्प डेस्क सेवा की शुरूआत की जाएगी. सभी छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर ऑनलाइन हेल्प डेस्क से अपनी शिकायतें दर्ज कर पाएंगे. इस हेल्प डेस्क पर अपनी शिकायत का स्टेट्स भी चेक कर पाएंगे. देश में कोरोना की स्थिती को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन हेल्प डेस्क की शुरूआत की जा रही है. 

देश में लॉकडाउन और कोरोना की वजह से सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से पूरी पढ़ाई भी ऑनलाइन ही करवाई जा रही है. इस वजह से अगर किसी छात्रओं को किसी प्रकार की कोई समस्या हो तो उनके पास विकल्प सिर्फ एक होता था यूनिवर्सिटी आने का. इस परिस्थिती में यूनिवर्सिटी आना खतरे से खाली नहीं होता इस लिए इस पोर्टल का शुभारंभ किया जा रहा है. 

वाराणसी: बाइक सवार युवक ट्रैफिक कर्मचारी से भिड़े, पुलिस ने भेजा जेल

जानकारी के हिसाब से यूनिवर्सिटी के वेबसाइट पर ऑनलाइन हेल्प डेस्क का लिंक जोड़ा जाएगा जिसपर क्लिक करके स्टूडेंट्स अपनी शिकायत दर्ज करेंगे. इस सेक्शन में कुछ विकल्प होंगे जैसे कि अंक तालिका में संशोधन, माता-पिता के नाम में त्रुटि, प्रीवियस मार्क्स वेटिंग, एनरोलमेंट नंबर में त्रुटि, रोल नंबर अनुक्रमांक में संशोधन, पूर्णांक में त्रुटियां. इन सभी में से आपकी समस्या से जुड़े एक विकल्प को चुनकर आगे बढ़ेंगे.

वाराणसी डीएम का आदेश- सभी चिन्हित जर्जर मकानों को एक हफ्ते में किया जाए ध्वस्त

इसके बाद अपके पास विकल्प आएगा कि आपको कौन सा प्रपत्र अपलोड करना है. आखिर में शिकायत दर्ज करने के बाद स्टूडेंट्स को एक नंबर दिया जाएगा जिसके जरिए वह अपनी शिकायत का स्टेटस चेक कर पाएंगे. इसके बाद यूनिवर्सिटी की तरफ से यह देखा जाएगा कि आपने सह प्रपत्र अपलोड किया है या नहीं. इसके बारे में आपको सूचित कर आपकी शिकायत एजेंसी को भेज दी जाएगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें