आगरा: ऑनलाइन आरटीओ टैक्स का बूथ फर्जी निकला, ग्राहक समेत 20 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 01:58 PM IST
  • आगरा के सैंया में ऑनलाइन आरटीओ टैक्स का बूथ फर्जी निकला. पुलिस ने ग्राहक समेत 20 को गिरफ्तार कर लिया है. 
ऑनलाइन आरटीओ टैक्स का बूथ फर्जी निकला.

आगरा. आगरा के सैंया में ऑनलाइन आरटीओ टैक्स का बूथ फर्जी निकला. पुलिस ने छापा मार कर फर्जी बूथ से 20 लोगों  को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि बॉर्डर पर बसों का ऑनलाइन टैक्स जमा करने के नाम पर फर्जी दस्तावेज बनाने वाले गैंग को पकड़ लिया गया है.

आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि वहां पर 8 से 9 लोग इस फर्जी काम में लगे हुए थे. जबकि, अन्य लोग ग्राहक है. बताया जा रहा है कि ग्राहक दस्तावेज बनवाने आए थे. ग्राहक में कोई टैक्स करने आया था तो कोई फर्जी दस्तावेज बनावने आया था.

आगरा: लाखन गैंग को कराया जा रहा रजिस्टर, खुली 3 बदमाशों सहित 13 की हिस्ट्रीशीट

आगरा के सैया में एक आरटीओ माल और भाड़े से संबंधित फर्जी दस्तावेज बनाना था. गुरुवार को एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, सीओ छत्ता विकास जायसवाल के साथ पुलिस टीम ने इस आरटीओ पर छापा मारा. पुलिस ने उसी दौरान 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि बूथ बनाकर कंप्यूटर के जरिए माल के फर्जी दस्तावेज तैयार किए जाते थे. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी. 

आगरा: 5 दिन बाद बरामद हुई लापता लड़की, फेसबुक से जाल में फंसाने वाला युवक अरेस्ट

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पुलिस पता लगा रही है कि यह गैंग कब से सक्रिय था. इस गैंग पर अभी तक थाने की पुलिस ने कार्रवाई क्यों नहीं कर पाई है. पुलिस ने बताया कि इस गैंग द्वारा बनाए गए फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल ट्रक चालक करते थे. जानकारी के अनुसार जब ट्रक चालक को रास्ते में आरटीओ पुलिस और सेल टैक्स विभाग के लोग रोकते है तो ट्रक चालक यह दस्तावेज दिखा देते थे, जिससे चालक बच जाते थे. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कमीशन के रूप में पैसे लेते थे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें