आगरा

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने की सैन्यकर्मी से ठगी, आईफोन और घड़ी के लिए 50 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 02:14 PM IST
  • आगरा के सैन्य कर्मी के साथ नोएडा की ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने ठगी की है. सैन्य कर्मी ने आईफोन और घड़ी खरीदने के लिए कंपनी को 50 हजार रुपए दिए थे.
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ने की सैन्यकर्मी से ठगी, आईफोन और घड़ी के लिए 50 हजार रुपए

आगरा में ऑनलाइन ठगी बढ़ती जा रही है. हाल ही में एक सैन्यकर्मी से आईफोन और घड़ी देने के नाम पर ठगी की गई. बताया गया है कि नोएडा की एक कंपनी ने आगरा के सैन्य कर्मी को आईफोन और घड़ी बेचने के नाम पर 50 हजार रुपये ठग लिए. सैन्य कर्मी ने ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए एक कंपनी को आईफोन और घड़ी के लिए 50 हजार रुपए का भुगतान किया था लेकिन कंपनी ने सामान डिलीवर नहीं किया. 

लॉकडाउन में भी खुलेंगी शराब दी दुकान, जानें क्या रहेगा खुलने का समय

सैन्य कर्मी ने बताया कि उसने एक महीने पहले इंटरनेट पर एक विज्ञापन देखा. ये एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का था. इस कंपनी के जरिए उसने एक आईफोन और घड़ी पसंद करके मंगवाने का तय किया. इसके लिए ऑर्डर करते वक्त पीड़ित ने ऑनलाइन कंपनी के खाते में 50 हजार रुपए का भुगतान किया. 

कंटेनमेंट जोन में लापरवाही से केस बढ़े, कोरोना संक्रमित में 30 प्रतिशत यहां से

कंपनी नोएडा के सेक्टर 62 खोड़ा कॉलोनी रजत विहार की है. ऑर्डर होने के बाद कंपनी ने दोनों सामान एक हफ्ते में भेजने का कहा. हालांकि कंपनी ने सात दिनों में दोनों उत्पाद नहीं भेजे. इसके बाद सैन्य कर्मी ने कई बार अपने सामान की जानकारी के लिए कंपनी के दिए नंबर पर कॉल किया. हालांकि हर बार उन्हें सामान जल्द भेजे जाने का आश्वासन दिया गया.

हिन्दुस्तान स्मार्ट पड़ताल: जानें कैसे 'आपदा' के साथ 'अवसर' लेकर आया कोरोना

 पीड़ित का कहना है कि ऑर्डर किए एक महीना हो गया है लेकिन उनका सामान नहीं दिया जा रहा है. यहां तक की अब कंपनी का कोई कर्मचारी उनकी कॉल रिसीव नहीं कर रहा है. पीड़ित ने कहा कि एक महीने से सामान ना मिलने के कारण अब वो इसकी शिकायत पुलिस के उच्च अधिकारियों से करेंगे.

 

अन्य खबरें