कोरोना काल की ऑनलाइन तीज: सखियों का साथ और मेहंदी वाला हाथ भी होगा बस रहेगी दूरी

Smart News Team, Last updated: Fri, 17th Jul 2020, 3:23 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में कोरोना काल में सावन के पवित्र महीने के दौरान महिलाएं तीज का त्योहार भी ऑनलाइन मनाएंगी। हालांकि, इस बार सभी के साथ झूला जरूर नहीं झूल पाएंगी।
आगरा में ऑनलाइन मनाई जाएगी कोरोना काल में तीज

आगरा. कोरोना काल में वायरस के फैलते संक्रमण ने लोगों के तीज-त्योहार भी फीके कर दिए हैं। इस साल त्योहारों में पहले जैसा उत्साह और खुशी नहीं नजर आती। सावन जैसे पवित्र महीने में भी चारों ओर शांति नजर आती है। ऐसे में ताजनगरी की महिलाओं ने इसका भी हल ढूंढ निकाला है। आगरा के महिला संगठनों ने आने वाले तीज को ऑनलाइन मनाने की पूरी तैयारी कर ली है।

दरअसल आगरा के महिला संगठन सावन को खाली हाथ नहीं देना चाहते हैं। इसी के चलते शहर के तमाम संगठनों ने थीम बेस्ड वेबिनार की तैयारियां की हैं। महिलाओं का कहना है कि इस बार हरी साड़ी और अन्य सामान नहीं खरीदेंगे, पुराने परिधानों से ही काम चलाएंगे। साथ ही मेहंदी ऑनलाइन ही होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तहत पूजा-अर्चना करेंगे।

क्या-क्या दिन दिखाएगा कोरोना...लॉकडाउन से पहले थे हलवाई, अब हो गए वाहन चोर

वहीं साहित्यिक संगठन जहां काव्य गोष्ठी आयोजित करेंगे। अन्य क्लब व संगठन ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन करेंगे। इसके साथ ही अनाथाश्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत महिलाएं मायका बनाएंगी।

नशे की गिरफ्त में ताजनगरी, नशीली दवा की सबसे बड़ी मंडी, कई राज्यों में कारोबार

सशक्त महिला संगठन, माथुर वैश्य हरियाली मेला समिति, शिव शक्ति महिला संगठन, हरी वसुंधरा और अन्य संगठनों की पदाधिकारियों के अनुसार, महिलाएं तीज इस बार समाज सेवा के जरिए मनाएंगी। संगठन इस बार आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य के लिए काम करेंगे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें