दुबई में रहने वाला हैलो गैंग का सरगना आगरा में गिरफ्तार, ऑनलाइन करता था धोखाधड़ी

Smart News Team, Last updated: Fri, 20th Aug 2021, 3:09 PM IST
  • आगरा के पिनाहट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फरार चल रहे हेलो गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सरगना का नाम सुनील है. पुलिस के अनुसार गिरोह के पांच सदस्य फरार हैं.
आगरा पुलिस के हाथ लगा हैलो गैंग का सरगना.

आगरा: आगरा के पिनाहट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फरार चल रहे हैलो गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि हैलो गैंग का सरगना करीब एक साल से फरार चल रहा था और उसके खिलाफ थाना सदर में मुकदमा भी दर्ज था.गिरफ्तार सरगना का नाम सुनील बताया जा रहा है. पुलिस के अनुसार गिरोह के पांच सदस्य फरार है. पुलिस गिरोह के दूसरे लोगों की भी तलास में जुटी है.

एसपी पूर्वी ने प्रेसवार्ता में कहा कि बुधवार के दिन पुलिस को नहर पुलिया अर्जुनपुरा के पास गिरोह के दो गाड़ियों में होने की गुप्त सूचना मिली थी. पुलिस ने प्राप्त जानकारी के आधार पर बताए गए जगह पर पहुंचकर सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि गिरोह के बाकि दूसरे सदस्य भागने में कामयाब रहें. पुलिस गिरोह के दूसरे लोगों की भी तलाश में जुटी हुई है.

सरगना का नाम सुनील बताया जा रहा है, जो पडुआपुरा, पिनाहट का निवासी है. पुलिस के चंगुल से भागे आरोपियों में नीरज, दिग्विजय, रामबृज पडुआपुरा, पिनाहट का रहने वाला है जबकि दीपू, सपना गौसपुरा, ग्वालियर का रहने वाला है.

यूपी हुआ अनलॉक, CM योगी आदित्यनाथ ने खत्म किया रविवार का लॉकडाउन

ऐसे करता था ठगी- पुलिस ने आरोपी के पास से एक मोबाइल और दो सिम बरामद किया है. एसपी पूर्वी के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पिछले 14 महिनों से स्पा, प्लेबॉय के लिए लॉकेन्टो, स्कोका पर आइडी बना रखी है. सोशल साइट पर ऑनलाइन विज्ञापन देकर नौकरी के नाम पर झूठ बोलकर लोगों से रुपये ऐंठता था. रजिस्ट्रेशन और सर्विस के नाम पर सपना वर्मा के खाते में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करवाता हैं. एसपी पूर्वी के मुताबिक कॉल फर्जी नंबरों से किया जाता है. फीस जमा कराने के बाद नंबर बंद कर दिया जाता है.

दुबई में नौकरी करता था सुनील- एसपी पूर्वी ने बताया कि पुलिस को काफी दिनों से सुनील की  तलाश थी. पहले सुनील दुबई के एक फर्म में काम करता था. वहां से सुनील पिनाहट आया और यहां साइबर अपराध करना शुरू कर दिया. उसने कई लोगों को साइबर अपराध करने की ट्रेनिंग भी दी है. 

दस प्रतिशत के मुनाफे पर करता है काम- पुलिस के मुताबिक आरोपी सुनील सीधे किसी को कॉल नहीं करता है. उसके गिरोह के दूसरे सदस्य कॉल करते हैं. डील होने वाले मुनाफे का दस प्रतिशत सुनील का होता है.

सोने की बिस्किट का लालच देकर उड़ाया जेवर-पैसा,नशीली दवा देकर महिला को किया बेहोश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें