आगरा पुलिस ने बताया इस कारण से पड़ोसी वाहिद ने की थी 9 वर्षीय मासूम की हत्या

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 12:15 PM IST
  • आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के धौर्रा में 9 वर्षीय मासूम उपदेश की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी वाहिद को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. वाहिद ने पुलिस को बताया कि उसे रुपयों की जरूरत थी.
फाइल फोटो- उपदेश

आगरा. आगरा के एत्मादपुर थाना क्षेत्र के धौर्रा में 8 सितंबर को 9 वर्षीय मासूम उपदेश की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार  कर लिया है. शनिवार की सुबह पुलिस ने आरोपी वाहिद को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि वारदात में शामिल उसका साथी अरमान फिलहाल फरार है. उसकी तलाश पुलिस कर रही है. 

जानकारी के अनुसार 9 वर्षीय मासूम उपदेश का अपहरण फिरौती वसूलने के लिए किया गया था. अपहरण के दौरान मासूम को बेहोश करने की कोशिश आरोपियों  ने की थी. उस दौरान मासूम चीखा-चिल्लाया तो आरोपित ने उसका गला दबा दिया. जिसके कारण मासूम की मौत हो गई. इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देना वाला पड़ोसी वाहिद था.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस ट्रक की भीषण टक्कर, ड्राइवर और हेल्पर की मौत

आगरा के धौर्रा निवासी रघुनाथ सिंह यादव का 9 वर्षीय बेटा उपदेश का शव गांव में ही भूसे के ढेर में मिला था. परिजनोंं ने इसको लेकर एत्मादपुर थाना प्रभारी सलीम खान पर लापरवाही का आरोप लगाया था. परिजनों के बवाल करने के कारण गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई थी. जानकारी के अनुसार फिलहाल गांव का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है. 

परिजनों ने मासूम की हत्या करने का आरोप गांव के ही दूसरे समाज के युवकों पर लगा रहे थे. परिजनों ने बताया था कि उन्हें गांव के वाहिद और अयूब पर शक है. पुलिस की छानबीन से पता चला कि अयूब का घटना का से कोई लेना देना नहीं है. लेकिन, पुलिस को वाहिद पर शक हो गया था. 

आगरा: मर्डर केस में बेल पर निकलते ही चोरी, लूट के बाद एक महीने में वापस फिर जेल

मामले को लेकर एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि वाहिद ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. वाहिद ने पुलिस को बताया कि उसे रुपयों की जरूरत थी. फिर उसने मासूम के अपहरण की साजिश रची. वाहिद ने कहा कि इस साजिश में उसके साथ अरमान और अन्य लोग भी शामिल थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें