आगरा में पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाला फ्रॉड पकड़ा गया

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 10:30 AM IST
  • आगरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाला ठग पकड़ा गया. पुलिस ने लोगों की मदद से फ्रॉड को गिरफ्तार कर लिया है.
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार.

आगरा. आगरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को पकड़ लिया गया है. शुक्रवार को जब उससे पूछताछ की गई तो उसने खुद को नगर निगम का कर्मचारी बताया. इसके जरिए वह लोगों पर रौंब दिखाने की कोशिश कर रहा था. लोगों ने जब उससे पहचान पत्र मांगा और तो वह न दिखा सका और किसी भी अधिकारी से बात भी नहीं करा सका. इस पर लोगों को शक हो गया तो उन लोगों ने पुलिस बुला ली. लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया.

डूडा की तरफ से पीएम आवास योजना और स्वनिधि योजना समेत अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं. आरोपी युवक गरीब बस्तियों में जाकर योजनाओं के नाम पर फर्जी फॉर्म भरवा कर 200 रुपये की वसूली करता था.

हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना अधिकारी, फेसबुक पर अश्लील चैट कर किया ब्लैकमेल

भीम नगर में वह कैंप लगाकर फॉर्म भरवा रहा था, किसी ने इसकी खबर पार्षद को दी. पार्षद अर्पित सारस्वत ने बताया कि कैम्प के बारे में जानकारी की गई तो पता चला कि डूडा की तरफ से ऐसा कोई कैम्प नहीं लगवाया गया है. लोगों के साथ पार्षद अर्पित सारस्वत कैंप में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि युवक सरकारी योजनाओं के फॉर्म को 200 रुपये में बेच रहा था. 

आगरा: इनरिंग रोड पर हुआ दर्दनाक कार हादसा, 3 की मौत 2 घायल

जब उससे पूछताछ की गई तो वह पहचान पत्र न दिखा सका और ना ही डूडा के किसी अधिकारी का नाम भी बता सका. जबकि वह खुद को नगर निगम का अधिकारी बता रहा था. शक होने पर लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें