महाशिवरात्रि पर ताजमहल में जलाभिषेक करने महिला पदधिकारी सहित 3 लोग पहुंचे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Mar 2021, 1:39 PM IST
  • महाशिवरात्रि के मौके पर ताजमहल परिसर में पूजा करते हुए हिंदूवादी संगठन की महिला पदाधिकारी सहित तीनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीआरपीएफ ने तीनों को ताजमहल के सेंट्रल ट्रैक के पास से गिरफ्तार किया. पुलिस तीनों को पकड़कर ताजगंज थाना ले गई.
महाशिवरात्रि के मौके पर ताजमहल में पूजा करने पहुंचे लोग.( सांकेतिक फोटो )

आगरा: ताजमल परिसर में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने हिंदूवादी संगठन की महिला पदधिकारी और दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. सीआईएसएफ ने तीनों कार्यकर्ताओं को आगरा पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस उन्हें ताजगंज थाने लेकर पहुंच गई. महाशिवरात्रि को मौके पर तीनो लोगों ताजमहल में शिव पूजा करने आये थे. बता दें कि ताजमहल में तीन दिवसीय शाहजहां का उर्स चल रहा है. नियमानुसार ताजमहल में परंपरागत जुमा की नमाज और शाहजहां के उर्स के सिवाय किसी अन्य धार्मिक गतिविधि पर प्रतिबंध है.

जानकारी के अनुसार हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर गुरुवार की सुबह ताजमहल में सेंट्रल टैंक के पास पूजा अर्चना शुरू की. पूजा के बाद मीना दिवाकर डायना बेंच पर विधि विधान से आरती करने लगी. पूजा के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने उन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

आगरा: हाईवे पर कंटेनर में मृत मिले 27 गोवंश, जांच में जुटी पुलिस

तीनों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस उन्हें तांजगज थाना ले गई. मामले की सूचना होने के बाद हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और जिला अध्यक्ष रौनक ठाकुर समेत कार्यकर्ता ताजगंज थाने पहुंच गए. इससे पहले भी ताजमहल परिसर में लोगों द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया था.

वाराणसी: 48 घंटे पहले से महाशिवरात्रि को लेकर काशी के लोगों में गजब का जोश

ताज का दीदार पड़ेगा महंगा, एक अप्रैल से बढ़ सकते हैं टिकट के दाम

ताजनगरी में जिला मुख्यालय पर दबंगई, एडवोकेट को हमला कर किया घायल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें