किसानों को रोकने के लिए आगरा पुलिस ने बंद की यमुना एक्सप्रेसवे 12 लेन, लगा जाम

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 06:09 PM IST
  • कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन पूरे देश में जारी है. वहीं, हाल ही किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए आगरा पुलिस ने शुक्रवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे के 16 में से 12 लेन को बंद करा दिया है. लेन को बंद कराने के कारण यमुना एक्सप्रेस वे पर भी भीषण जाम लग गया.
आगरा पुलिस ने शुक्रवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे के 16 में से 12 लेन को बंद करा दिया है

आगरा: कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन पूरे देश में जारी है. वहीं, हाल ही किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए आगरा पुलिस ने शुक्रवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे के 16 में से 12 लेन को बंद करा दिया है. लेन को बंद कराने के कारण यमुना एक्सप्रेस वे पर भी भीषण जाम लग गया. जाम करीब पांच किलोमीटर तक लगा हुआ था, जिसमें सभी छोटे-बड़े वाहन सात बजे तक वाहन रेंगते रहे. हालांकि, लोगों के हंगामा करने के बाद पुलिस ने छह लेन खोल दी, जिससे लोगों को कुछ हद तक राहत भी मिली.

यमुना एक्सप्रेस वे पर लगे जाम में एक सांसद की भी गाड़ी फंसी हुई थी, जिससे सांसद के समर्थकों ने भी जमकर हंगामा किया था. इतना ही नहीं, सांसद समर्थकों ने जबरदस्ती बैरियर खोलकर दो लेन शुरू कर दी थी. इस बारे में बात करते हुए टोल प्लाजा के इंचार्ज मेजर मनीष कुमार ने कहा कि लेन बंद करने का आदेश पुलिस ने दिया था, जिससे यातायात की व्यवस्था यमुना एक्सप्रेस वे पर बिगड़ गई. बता दें कि किसानों द्वारा शनिवार को हाईवे पर चक्का जाम करने और एक्सप्रेस के टोल को फ्री कराने का ऐलान किया गया था, जिसे लेकर यमुना एक्सप्रेस वे को बंद पुलिस ने बंद करा दिया था.

ताजमहल में सुबह 1500 और शाम को 3500 लोग कर सकते हैं एंट्री, व्यवस्था में हुआ बदल

आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बबलू कुमार ने बताया कि सभी हाईवे और एक्सप्रेस पर पुलिस तैनात कर दी गई है. वहीं 16 में से केवल चार लेन ही खोली गई थी. इस दौरान वाहनों का लोड भी ज्यादा था, जिससे एक्सप्रेसवे पर लाइन लंबी होती चली गई. दूसरी और सांसद के समर्थकों द्वारा लेन को खोल दिया गया था, जिससे 20 मिनट तक टोल फ्री रहा. ऐसे में करीब 300 वाहन टोल फ्री गुजर गए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें