आगरा पुलिस कस्टडी मौत: मृतक अरुण के परिजनों से मिलने जा रही प्रियंका को पुलिस ने रोका

Nawab Ali, Last updated: Wed, 20th Oct 2021, 2:46 PM IST
  • आगरा के जगदीशपुर थाने में चोरी के मामले में पुलिस आरोपी सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया था. पुलिस पर आरोप हैं कि पिटाई के कारण युवक की मौत हुई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मृतक अरुण के परिवार से मिलने से पहले ही पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर रोक दिया है.
पुलिस ने प्रियंका गांधी को आगरा से पहले ही रोका.

आगरा. उत्तर प्रदेश में आगरा के जगदीशपुर थाने से 25 लाख रूपये की चोरी मामले में पुलिस ने सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया था. पुलिस पर आरोप हैं कि युवक की पुलिस कस्टडी में पिटाई से मौत हो गई है. अब इस मामले पर कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी पीड़ित मृतक युवक के परिजनों से मुलाकात के लिए आगरा रवाना हो गई थी लेकिन पुलिस ने प्रियंका गांधी को धारा 144 का हावाला देकर आगरा से पहले ही रोक दिया है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? गोरखपुर में पुलिस पिटाई से कानपुर के व्यापारी की मौत का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि फिर आगरा युवक की मौत से बवाल खड़ा हो गया है. 

आगरा के जगदीशपुर थाने से 25 लाख की चोरी का मामला सामने आया था. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए एक सफाईकर्मी अरुण को गिरफ्तार किया था. पुलिस पर आरोप है कि अरुण की कस्टडी में पिटाई की गई जिसके बाद उसकी मौत हो गई है. मृतक अरुण के परिजनों से मिलने आगरा जा रही कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी को पुलिस ने रोक दिया है. इस दौरान प्रियंका गांधी के साथ पुलिस की झड़प भी हुई है. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है. भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उप्र सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है. उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले 

पुलिस कस्टडी में चोरी के आरोपी की मौत, अखिलेश बोले- BJP सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही

आगरा की घटना पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भाजपा उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. अखिलेश यादव ने ट्वीटर पर लिखा है कि सफाईकर्मी की मौत पर ट्वीट कर लिखा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख की चोरी कराई गई फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है! हत्यारे पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें