Dengue Agra: आगरा पुलिस विभाग डेंगू की चपेट में, सिपाही की मौत, 23 पुलिस कर्मी बीमार

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 15th Oct 2021, 2:36 PM IST
  • आगरा में डेंगू ने एक महिला पुलिस कर्मी की मौत की सूचना मिल रही है, वहीं अभी तक 23 पुलिस कर्मियों के डेंगू की पुष्टि हो गई है. एसएसपी मुनिराज ने डेंगू और त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस कर्मियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है.
आगरा पुलिस विभाग में डेंगू का कहर.( सांकेतिक फोटो )

आगरा. प्रदेश में तबाही मचाने के बाद डेंगू की दस्तक अब आगरा पुलिसकर्मियों के पास तक पहुंच गई है. पिछले एक सप्ताह में लगभग 23 से 25 पुलिस कर्मियों को डेंगू अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं इसमें एक कांस्टेबल की मौत की सूचना भी मिल रही है. इलाके में बुखार से पीड़ित सभी पुलिसकर्मियों की जांच कराई गई है जिसमें डेंगू होने की पुष्टि हुई है. एसएसपी मुनिराज ने बताया कि सभी का इलाज चल रहा है. उन्होंने बुखार आने पर तुरंत जांच की सलाह दी है.

पुलिसकर्मियों के लगातार बीमार पड़ने और त्योहारी सीजन होने के कारण एसएसपी ने अवकाश पर रोक लगा दी है, वहीं आवश्यक कार्य के लिए पुलिस कर्मियों के अवकाश एसएसपी के द्वारा ही स्वीकृत किया जा रहे हैं. अभी तक 23 पुलिस कर्मियों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है. कुछ इलाज कराने के लिए घर चले गए है तो कुछ का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. नगर निगम में डेढ़ महीने से प्रतिदिन डेढ़ लाख रुपये खर्च कर फॉगिंग कराई जा रही है, लेकिन लेकिन सवाल खड़ा हो रहा है जब इतना पैसा खर्च हो रहा है तो मच्छर कहा से आ रहे है.

आगरा के बुलंशहर में डेंगू से महिला सिपाही की मौत, चपेट में आए 25 पुलिसकर्मी

डेंगू की चपेट में आए दो दर्जन से ज्यादा लोग ऐसे है कि उनके परिवार में पहले भी कोई न कोई डेंगू की चपेट में आ चुका है. उनके इलाज के लिए पुलिस कर्मियों ने अवकाश लिया है. एसएसपी ने सभी थानों और चौकी में साफ-सफाई रखने का निर्देश भी दिया है. डेंगू से बचाव के लिए थाने, चौकियों और बैरकों में फोगिंग कराई जा रही है पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि थाने-चौकियों में सफाई का विशेष ध्यान रखें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें