आगरा पुलिस का दवा तस्करों के लिए तैयार ये एक्शन प्लान, जल्द ही होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 1:00 PM IST
  • आगरा में नशीली और एक्सपायर हो चुकी दवाओं के अवैध कारोबार में वृद्धि को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई का फैसला किया है. जल्द ही पुलिस फरार चल रहे आरोपियों को भी गिरफ्तार करेगी.
फाइल फोटो

आगरा. आगरा में पुलिस ने नशीली दवाओं और एक्सपायर हो चुकी दवाओं का कारोबार करने वालों के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार किया है. पुलिस ने अवैध दवाओं के कारोबार को लेकर दर्ज हुए तीन मुकदमों की विवेचना एएसपी हरीपर्वत अभिषेक अग्रवाल को दे दी है. वहीं, अभी तक जिन तस्करों के नाम मामले में सामने आए हैं उनमें से तमाम फरार हैं. ऐसे में पुलिस द्वारा सभी को गिरफ्तार करने की भी योजना तैयार की जा रही है. बता दें कि पिछले कई दिनों में आगरा में नशीली और एक्सपायर दवाओं के कारोबार को लेकर गैंग पकड़े गए थे.

बीते 19 से 21 दिसंबर के बीच हुई कार्रवाई में जयपुरिया गैंग का आगरा पुलिस द्वारा भंडाफोड़ किया गया था. उनके खिलाफ कमला नगर थाने में दो मुकदमे भी दर्ज हुए थे. वहीं, बीती नौ फरवरी को भी सिकंदरा क्षेत्र के सेक्टर आठ में पुलिस ने एक्सपायर दवाओं के अवैध कारोबार का खुलासा किया था. इन सभी मामलों को लेकर एडीजी ने गुरुवार को बैठक के दौरान समीक्षा की, साथ ही यह भी निर्देश दिये कि तीनों मुकदमों की विवेचना एएसपी व सीओ हरीपर्वत को दी जाए.

आगरा : खंडहर में मिला ई-रिक्शा चालक का शव, परिवार जता रहा हत्या की आशंका

इन मामलों के बारे में बात करते हुए एडीजी राजीव कृष्‍ण ने कहा कि नशीली दवाओं की तस्करी और एक्सपायर दवाओं की रीपैकिंग कर बिक्री से लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है. ऐसे में इन पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. पुलिस केवल अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली कार्रवाई ही करे. अवैध कारोबार में लगे छोटे से लेकर बड़े माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाए. बैठक में एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद, एएसपी अभिषेक अग्रवाल के साथ न्यू आगरा, सिकंदरा और कमला नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर भी मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें