आगरा: इनामी बदमाशों का आतंक, डॉ. अपहरण और मणप्पुरम सोना लूट के आरोपियों की तलाश

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 9:16 AM IST
  • आगरा शहर के दो चर्चित कांड पहला डॉक्टर हनी ट्रैप के जरिए किडनैपिंग मामले के मुख्य आरोपी बदन सिंह और मणप्पुरम सोना लूट मामले के मुख्य आरोपी नरेंद्र उर्फ लाला की अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस प्रशासन इनकी जल्द पकड़ हो सके इसके लिए इन पर इनाम की राशि 50 हजार से 1 लाख कर दी है.
आगरा डॉक्टर किडनैपिंग मामले का मुख्य आरोपी बदन सिंह फरार. (फाइल फोटो)

आगरा : आगरा शहर के निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर को हनी ट्रैप के जरिए फंसा कर अपहरण की साजिश रचने वाले बदन सिंह को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार अपने हाथ पांव चला रही है. इसी कड़ी में आगरा की पुलिस धौलपुर में ही अपना डेरा जमाए हुए हैं. बारिश का मौसम होने की वजह से धौलपुर के बीहड़ में फिसलन बढ़ गई है. इस वजह से वहां रहना अपने आप में भी एक चुनौती है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बदन सिंह बीहड़ छोड़कर किसी गांव में छुपा हुआ है. जिस को पकड़ने के लिए पुलिस ने बदन सिंह के कई परिचितों से पूछताछ की है. लगभग सभी लोगों ने पूछताछ में बदन सिंह के बारे में कोई खबर ना होने की जानकारी दी. आपको बता दें कि बदन सिंह डाकू केशव गुर्जर के समूह का सदस्य हैं. पिछले दिनों डॉक्टर के किडनैपिंग के बाद आईजी रेंज नवीन अरोरा ने बदन सिंह पर 50 हजार का इनाम रखा था. इसके बाद एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने 1 लाख रुपए का इनाम रखा था.

वही आगरा के दूसरे चर्चित लूट कांड मणप्पुरम सोना लूट मामले में आईजी रेंज नवीन अरोरा ने नरेंद्र उर्फ लाला पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है. जबकि एक लाख रुपए इनामी बदमाश घोषित करने के लिए का एडीजी जोन राजीव कृष्ण के पास फाइल भेजा गया है. भले ही पुलिस ने इस लूट वारदात के दौरान 2 बदमाशों को मार गिराया हो पर अभी भी इस लूट में शामिल 3 सदस्य और मुख्य आरोपी नरेंद्र अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर हैं. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए फिरोजाबाद सहित कई जगहों पर तेज गति से छापेमारी कर रही है. साथ ही पुलिस इस मामले के मुख्य आरोपी नरेंद्र के अब तक के जेल में रहने के बारे में जानकारी जुटा रही है. मणप्पुरम सोना लूट में लुटेरों ने करीब 7 किलो सोना और नगद लूटा था.

पुलिस मुठभेड़ में मरे दो बदमाशों का हुआ अंतिम संस्कार, गोल्ड लोन कंपनी में की थी लूट

पिछले कुछ हफ्तों से आगरा में अपराधिक घटनाएं बहुत अधिक बढ़ गई हैं. शहर में डॉक्टर की किडनैपिंग से लेकर बैंक में सोने की लूट प्रदेश का चर्चित कांडों में से एक रहा है. दोनों ही मामलों में मुख्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं. पुलिस प्रशासन इन आरोपियों की पकड़ जल्दी हो सके इसके लिए उन पर इनाम की राशि बढ़ाते जा रहे हैं. आगरा के इन दोनों अपराधिक घटनाओं ने स्थानीय पुलिस से लेकर प्रदेश के पुलिस पर सवालिया निशान खड़े कर दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें