आगरा पुलिस को मिला बड़ा सुराग, गोवा के चार लोग से लूट करने वाले CCTV में कैद

Indrajeet kumar, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 11:54 AM IST
  • गोवा के एक दंपति समेत चार लोगों से जहरखुरानी कर लूट को अंजाम देने वाले आरोपियों के तलाश में आगरा पुलिस जुट गई है. पुलिस को इस मामले में होटल से एक सीसीटीवी फुटेज मिली है. पुलिस अब उस टैक्सी ड्राइवर से संपर्क करने में जुटी है जिससे आरोपी होटल तक आया था.
प्रतीकात्मक फोटो

आगरा. गोवा के एक दंपति समेत चार लोगों से जहरखुरानी कर लूटने वाले आरोपी की सीसीटीवी फुटेज आगरा पुलिस को मिल गई है. हालांकि मास्क लगे होने वजह से उसका चेहरा फुटेज में नहीं दिख रहा है. फुटेज में आरोपी टोपी पहने और चश्मा लगाए हुए नजर आ रहा है. पुलिस मोबाइल नंबर के जरिए आरोपियों के बारे में पता करने में जुटी है. ये घटना गोवा के रहने वाले ल्यूइस मिरिंडा, उनकी पत्नी मारिया, अयाक सेबिओ और आलम शेख के साथ घटना हुई थी. इनकी बात एक युवक से मोबाईल नंबर के जरिए हुई थी. ठग ने उन्हें विदेश में नौकरी का झांसा दिया. इन चारों लोगों को एक युवक ने एक होटल में रोका था. जिसके बाद सोमवार को आरोपी ने चारों के साथ जहरखुरानी करके छह हजार रुपए, सोने की चेन, मोबाईल और कुछ कागजात लूटकर फरार हो गए.

पुलिस ने ल्यूइस मिरिंडा की शिकायत पर धोखाधड़ी और जहरखुरानी का मुकदमा दर्ज कर लिया है. ताजगंज के प्रभारी निरीक्षक ओमहरि बाजपेयी ने बताया कि आरोपी की पहचान करने के लिए होटल के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है. इस फुटेज में एक युवक नजर आ रहा है जो स्पोर्ट्स कैप, चश्मा और मास्क पहन रखा है. मास्क लगे होने के कारण उसका चेहरा साफ नहीं दिख रहा है. अब पुलिस इस बात की तहकीकात कर रही है कि जिस गाड़ी से आरोपी आया था वो कहां बुक की थी. जिसके बाद टैक्सी वाले से भी पता किया जाएगा. आरोपी की गिरफ़्तारी ले लिए सर्विलांस की भी मदद ली जा रही है.

बेटे के आंसुओं को नहीं देख पाई मां, जासूस बन दो दिन में खोज निकाली चोरी की गई साइकिल

 इससे पहले विज्ञापन देकर नौकरी का झांसा देने के मामले में बाह और पिनाहट के चंबल के बीहड़ में सक्रिय गैंग को पकड़ चुकी है. ऐसे में पुलिस को ये आशंका है कि ये वारदात उसी गैंग ने अंजाम दिया है. इसके साथ ही पुलिस हाल में ही जेल से छूट कर आए आरोपियों के बारे में पता कर रही है. पुलिस जांच में पता चला है कि पीड़ितों से लगातार संपर्क में था आरोपी पहले से ही ल्यूइस मिरिंडा सहित अन्य लोग के संपर्क में था. गोवा से दिल्ली आने पर भी उसी युवक ने संपर्क किया था. होटल के रूम में भी वह विदेश में नौकरी के बारे में बात रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें