अब पैसा जमा करवाने साथ जाएगी पुलिस, किसी भी वक्त एक कॉल में आपके साथ

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 8:03 AM IST
  • आगरा में एसपी मुनिराज ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. एसपी ने कारोबारियों के लिए एक नंबर जारी किया है. जिसमें, कॉल करके कारोबारी किसी भी वक्त पुलिस को बुला सकते हैं. साथ ही जब वो पैसे जमा करवाने बैंक जाए तो वो पुलिस को अपनी सुरक्षा के लिए बुला सकते हैं.
UP Police (File Photo)

आगरा. आगरा में पुलिस ने लूट की घटनाओं को रोकने और कारोबारियों में सुरक्षा का माहौल बनने के लिए एक अनूठी पहल की शुरुआत की है. इस पहल से न सिर्फ कारोबारी खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे, बल्कि पुलिस के प्रति उनका नजरिया भी बदलेगा. आगरा पुलिस ने कारोबारियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इस नंबर के जरिए कारोबारी किसी भी वक्त पुलिस को बुला सकते हैं. वहीं, बैंक में पैसा जमा करवाने के लिए भी कारोबारी पुलिस को बुलाकर उनके साथ जा सकते हैं. इससे लूट जैसी घटनाओं में कमी आएगी. साथ ही इस पहल से कारोबारियों का नजरिया भी बदलेगा.

कारोबारियों को फ्री में मिलेगी यह सुविधा

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि कई कारोबारियों ने अपने कैश कलेक्शन का काम प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनियों को दे रहा है. जबकि कारोबारियों की सुरक्षा का दायित्व पुलिस का है. इसके लिए अब पुलिस कैश को जमा करवाने की सुविधा कंपनियों को फ्री में देगी. किसी भी कारोबारी को कैश जमा करवाने के साथ कोई भी मदद चाहिए तो वो पुलिस द्वारा जारी नंबर 9368708900 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा वो सिटी कंट्रोल रूम 9454402772 पर भी कॉल कर मदद मांग सकते हैं.

बैंक से बाहर निकले पेट्रोल पंप मालिक का बैग लेकर भागा बच्चा, पुलिस ने पकड़ा तो बैग में मिला...

सर्राफा कारोबारी मॉडल को किया लागू

इस पहल के पीछे सर्राफा कारोबारी मॉडल है. जिसमें कोतवाली थाना क्षेत्र इलाके के सर्राफा कारोबारी अपना सोने-चांदी का माल थाने उतारते हैं. जिससे माल सुरक्षित तरीके से उतर जाता है. उसके बाद पुलिस की मदद से यह उनकी फर्म तक पहुंच जाता है. इससे लूट की घटना कम होने के साथ सर्राफा कारोबारी खुद की सुरक्षा को लेकर निश्चित रहते हैं.

आगरा: पेट्रोल पंप कर्मचारी से लूट के मामले में 6 बदमाश गिरफ्तार, 9 लाख की नगदी बरामद

कैश लूट की घटनाओं पर लगेगी रोक

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि रुनकता स्थित सुधीर फिलिंग स्टेशन की कैश लूट, एत्मादपुर पेंट्रोल पंप लूट, शराब ठेके में लूट और हत्या समेत सभी घटनाओं में सुरक्षा की कमी की वजह से यह घटना हुई. इन घटनाओं में एक चीज कॉमन थी कि पहले बदमाशों ने रेकी की, उसके बाद घटना को अंजाम दिया. अब नई पहल से जब पुलिस साथ रहेगी तो बदमाश ऐसी घटनाएं नहीं कर सकेंगे. जिससे लूट की घटनाओं पर जिले में रोक लगेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें