आगरा पुलिस ने पुरानी नंबर प्लेट और काली फिल्म वालों के खिलाफ शुरू किया आभियान

Smart News Team, Last updated: Tue, 12th Jan 2021, 3:31 PM IST
  • शहर में अब भी बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए वाहन चालक घुम रहे है. अब आगरा पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है. सोमवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें करीब 20 दुकानों में पुरानी नंबर पाई गई. इसको लेकर परिवहन विभाग सभी के खिलाफ कार्रवाई करेगा.
आगरा पुलिस का विशेष अभियान.( प्रतीकात्मक फोटो )

आगरा: वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के नियम के बाद भी शहर में अभी तक पुरानी नंबर प्लेट लगे वाहन मिल रहे है. ट्रैफिक पुलिस अब इन वाहन मालिकों पर कार्रवाई की शुरु कर दी. सोमवार को शहर के प्रताप पुरा चौराहा पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. पुलिस ने पुरानी नंबर प्लेट और काली फिल्म लगी गाड़ियों से रोका. इन सभी वाहनों से जुर्माना वसूला जा रहा है.

यातायात निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि एक जनवरी से सभी प्रकार के वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का नियम लागू हो गया. लेकिन लोग अभी भी पूरानी नंबर प्लेट से वाहनों को चला रहा है. कुमार ने बताया कि प्रतापपुरा में दुकान पर वाहनों में पुराने तरीके से नंबर प्लेट लगाने का काम किया जा रहा है. सोमवार को यातायात पुलिस और सदर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया. जहां करीब 20 दुकानों में पूरानी तरीके की नंबर प्लेट बरामद हुई.

प्रेमिका को गिफ्ट देने के लिए प्रेमी ने की पड़ोसी के साले की हत्या, गिरफ्तार

जांच के बाद ज्यादातर दुकानदारों का कहना है कि एक जनवरी से नियम लागू होने के बाद पूरानी नंबर प्लेट लगाना बंद कर दिया है. जो भी माल दुकानों से बरामद हुआ है वह पूराना है. नए नियम के बाद वह नंबर प्लेट नहीं लगाते. ट्रैफिक पुलिस हाई सिक्‍योरिटी नंबर प्‍लेट न लगे वाहनों को रोककर कार्रवाई कर रही है.

आगरा: बैंक डकैती में फरार दो बदमाश गिरफ्तार, 1.91 लाख रुपये भी बरामद

नए नियम के बाद तीन तरीके की हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगानी है. अगर प्राइवेट कार है तो सफेद रंग पर काले रंग में नंबर होगा. वहीं कमर्शियल गाड़ी है तो पीले रंग की प्लेट पर काले अक्षरों में नंबर होगा. इसके अलावा इलेक्ट्रिक या हाइब्रिड के लिए ये हरे रंग का होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें