आगरा: मिशन शक्ति अभियान के तहत एक दिन की थानेदार बनी बीए फाइनल छात्रा निशा बानो

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 10:15 AM IST
  • आगरा में मिशन शक्ति अभियान के द्वारा बैकुंठी देवी गर्ल्स कॉलेज की छात्रा को एक थाना अध्यक्ष बनाया गया है. प्रदेश सरकार उत्तर पुलिस के साथ मिलकर पुलिस की छवि सुधारने की कोशिश कर रही है. छात्रा का करना है पुलिस हमारी मदद के लिए मौजूद है हमें पुलिस से डरना नही चाहिए.
मिशन शक्ति अभियान

आगरा: उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा शुरु किए गए मिशन शक्ति अभियान के तहत शुक्रवार को बीए फाइनल की छात्रा निदा बानो को थाना रकाबगंज का एक दिन का थाना प्रभारी बनाया गया. निदा बानो बैकुंठी देवी गर्ल्स कॉलेज में पढाई करती है. थाना प्रभारी बनीं बानो ने थाने का निरीक्षण किया और पुलिस की कार्य प्रणाली को जाना. बानो ने कहा, कि महिलाओं को थाने या पुलिस से डरने की कोई जरुरत नही है. पुलिस हमारी सहायता के लिए मौजूद है. यदि किसी के साथ भी कुछ घटना होती है तो उसकी शिकायत पुलिस को करनी चाहिए.

बानो ने थाना प्रभारी बनने के बाद थाना के निरीक्षण भी किया. जिसके बाद थाने में आये फरियादियों की समस्मयाएं को भी सुना. एक पारिवारिक विवाद पर करने वालों लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया. बाद में बानो ने सड़क पर बिना हेलमेट और मास्क के घूम रहे लोगों का चालान किया. जिसके बाद बानो ने सेवला स्थित स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था जायजा लिया. बैंक के अंदर स्टाफ और अन्य लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिए.

पेरोल खत्म होने पर भी पेश नहीं हुआ था रेप का आरोपी, आगरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

निदा बानो ने कहा, कि वह बहुत खुश और गर्व हो रहा है कि पुलिस ने उन्हें एक दिन का थाना प्रभारी बनने का सौभाग्य मिला. आम लोगों में जो पुलिस के प्रति जो नकारात्मक छवि है, पुलिस द्वारा उसे सुधारने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस अच्छा काम करती है. लोगों को भी पुलिस की मदद लेनी चाहिए. निदा बानो ने सीएम योगी आदित्यनाथ व आगरा पुलिस को एक दिन का प्रभारी बनाने के लिए आभार व्यक्त किया है.

आगरा में बुजुर्ग को कागज की गड्डी थमाकर लूटे 50 हजार रुपये

आगरा में दरोगा ने बुलंदशहर के व्यापारी से हड़पे रुपये, जानसे मारने की दी धमकी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें