ब्रांडेड इंजन ऑयल के नाम पर मिलावटी तेल का गोरखधंधा, आगरा में 8 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 05/09/2020 08:38 PM IST
  • आगरा पुलिस ने एक मिलावटी ऑयल फेक्ट्री और गोदाम पर छापेमारी कर 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ब्रांडेड तेल के डब्बों में मिलावटी सस्ता तेल बेच रहे थे.
ब्रांडेड इंजन ऑयल के नाम पर मिलावटी तेल का गोरखधंधा, आगरा में 8 गिरफ्तार

आगरा. ताजनगरी पुलिस ने शहर में चल रहे मिलावटी तेल के बड़े धंधे का भंडाफोड़ किया है. इस संबंध में पुलिस ने काफी मात्रा में मिलावटी तेल और आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. यह मिलावटी तेल दूसरे ब्रांडेड इंजन ऑयल की पैकिंग में करके बेचा जा रहा था. पुलिस ने फेक्ट्री और एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए यह कार्रवाई की. पुलिस ने जो माल जब्त किया है उसकी कीमत लाखों रुपयों की बताई जा रही है.

एसएसपी बबलू कुमार के अनुसार, एत्मादुद्दौला थाने के प्रभारी को सूचना मिली कि हनुमान नगर के एक घर में इंजन ऑयल बनाने की फेक्ट्री चल रही है. छानबीन में मालूम हुआ कि एक आरोपी आमिर ने देवा का मकान किराए पर लिया जिसमें अवैध धंधा चल रहा था. पुलिस ने मौके से आमिर, मुन्ना, बॉबी, इकराम, इमरान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें कर्मचारी भी शामिल थे.

आगरा में छपे थे CM योगी के आपत्तिजनक पोस्टर, सपा छात्र नेता समेत 3 अरेस्ट

पुलिस ने मौके से कई ड्रम मोबिल ऑयल, बड़ी कंपनियों के खाली डिब्बे, बॉल्टी, पैकिंग मशीन, कंपनियों के स्टीकर आदि सामान बरामद किया. पहली छापामारी में आरोपियों से पूछताछ के बाद ताजगंज के नीतिबाग क्षेत्र में दबिश दी गई जहां एक लोडर टेंपो भरकर ऑयल और दो कमरों का एक गोदाम मिला. गोदाम में भारी मात्रा में मिलावटी तेल था.

इश्क में उजड़े दो परिवार,शादीशुदा औरत ने विवाहित प्रेमी संग दी ट्रेन से कटकर जान

पुलिस के अनुसार आरोपी दिल्ली से 60 से 70 रुपये लीटर के हिसाब से ऑयल का ड्रम खरीदकर लाते हैं जो ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बो में पैक होकर बाजार में 200 से 250 रुपये लीटर तक बिक जाता है. शहर के साथ-साथ देहात के इलाकों में भी इनकी सप्लाई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें