राम मंदिर भूमि पूजन: आगरा में ड्रोन से निगरानी, मंदिर-मस्जिद के पास कड़ी सुरक्षा

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 09:27 AM IST
  • अयोध्या में होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन के लिए आगरा में भई सुरक्षा बढ़ाई गई है. शहर में ड्रोन से निगरानी की जाएगी. वहीं शहर के मंदिर और मस्जिद के पास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम हैं. मिश्रित इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान आगरा में होगी ड्रोन से निगरानी, मंदिर-मस्जिद के पास कड़ी सुरक्षा की गई है.

आगरा में आज ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी. राम मंदिर भूमि पूजन के समय आगरा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे. वहीं आगरा के मिश्रित इलाकों में लगातार मजिस्ट्रेटों की गश्त होगी. किसी भी इलाके में किसी को भी भीड़ एकत्रित करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. मंदिरों और मस्जिदों के आस-पास भी सुरक्षा बढ़ाई गई है. राम मंदिर भूमि पूजन के दौरान कुछ इलाकों में माहौल तनावपूर्ण होने की संभावना के तहत सुरक्षा बढ़ाई गई है. 

बता दें कि पिछले साल 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट नें राम मंदिर निर्माण को लेकर निर्णय सुनाया था उस समय भी आगरा में इसी तरह के सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. एक बार फिर सुरक्षा व्यवस्था उसी तरह की गई है ताकि किसी तरह के तनाव को पहले ही रोका जा सके. कई इलाकों में सभी मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गई है.

राम मंदिर भूमि पूजन: मंदिर में राम दरबार, घर-घर जलेंगे दीप, आगरा में छोटी दिवाली

शहर के मंदिरों और मस्जिदों के पास भी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए डीएम प्रभु एन सिंह ने कहा कि ये व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहेगी. एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि मिश्रित इलाकों में चौकसी ज्यादा रहेगी. उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेटों के अलावा ड्रोन से भी इलाकों में पूरी नजर रखी जाएगी.

राम मंदिर भूमि पूजन: 1992 में जब आगरा जेल में कैद किए गए अयोध्या जा रहे कारसेवक

लोगों को केवल जरूरी सामान लेने के लिए ही बाहर निकलने की इजाजत दी जाएगी. हालांकि दुकानों या किसी अन्य स्थान पर भीड़ जुटाने की सख्त मनाई है. वहीं अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए पूरी अयोध्या नगरी को सजा दिया गया है. अयोध्या में दीवाली की तरह जश्न मनाया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें