आगरा: सट्टेबाज रिंकू सरदार पर कार्रवाई, दो करोड़ की संपत्ति जब्त

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 07:47 AM IST
  • बुधवार को गैंगस्टर एक्ट में दोषी करार रिंकू सरदार की संपत्ति (लगभग दो करोड़) पुलिस ने जब्त कर लिया है. सट्टेबाज रिंकू सरदार की कमला नगर में दो प्रोपर्टी को पुलिस ने जब्त किया है.
सट्टेबाज रिंकू सरदार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसकी दो करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. फाइल फोटो.

आगरा. बुधवार को गैंगस्टर एक्ट में दोषी करार रिंकू सरदार की संपत्ति पुलिस ने जब्त कर लिया है. सट्टे मामले में रिंकू सरदार जेल में बंद है. जानकारी के अनुसार उसकी कमला नगर में दो प्रोपर्टी को पुलिस ने जब्त किया है. वहीं, पुलिस ने तीन दुकानों में रह रहे किराएदार को दुकान खाली करने का नोटिस कर दिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस की रिपोर्ट पर आगरा के डीएम ने 16 संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने का आदेश दिया था. पुलिस ने बताया कि अभी तक शेष 11 संपत्तियों को एक-दो दिन में जब्त कर लिया जाएगा. 

जानकारी के अनुसार सिकंदरा पुलिस ने कमला नगर निवासी चरनजीत सिंह उर्फ रिंकू सरदार के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया था. आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने गैंगस्टर एक्ट के तहत एक सूची बनाई थी, जिसमें इनपर कार्रवाई करते हुए संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था. 

144 साल पुराना नक्शा मिला, आगरा से दिल्ली वाली नहर को कब्जा मुक्त कराया जाएगा

बताया जा रहा है कि टॉप टेन में रिंकू सरदार का नाम भी शामिल था. पुलिस ने उसकी 16 संपत्तियों को कुर्क करने के लिए चिन्हित किया. पुलिस ने इसकी रिपोर्ट बनाकर अपनी प्रशासन को सौंप दी थी. डीएम प्रभु नारायण सिंह ने इस रिपोर्ट के आधार पर रिंकू की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश जारी किए थे.

आगरा: 5 दिन बाद बरामद हुई लापता लड़की, फेसबुक से जाल में फंसाने वाला युवक अरेस्ट

पुलिस ने बताया कि रिंकू की जब्त संपत्ति की कीमत लगभग दो करोड़ है.जबकि, उसके चिन्हित संपत्तियों की कीमत 15 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि आरोपित रिंकू को जब्त संपत्ति के आय का श्रोत बताना होगा. पुलिस ने यह भी बताया कि उसके आयकर रिटर्न भी देखे जाएंगे. अगर आय का जरिया वह नहीं बता है तो संपत्ति जब्त ही रहेंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें