आगरा पुलिस ने छेड़ा खनन माफिया के खिलाफ अभियान, 18 ट्रक किये बरामद

Smart News Team, Last updated: Tue, 9th Mar 2021, 8:35 PM IST
  • आगरा में पुलिस और आरटीओ ने एक साथ खनन माफिया के खिलाफ अभियान की शुरुआत की है, जिसमें कार्रवाई करते हुए दोनों विभागों ने रेत और मिट्टी लदे ट्रकों को भी बरामद किया है.
आगरा पुलिस ने छेड़ा खनन माफिया के खिलाफ अभियान, 18 ट्रक किये बरामद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में पुलिस और आरटीओ ने मिलकर खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत पुलिस ने बीती रात 12 बजे से मंगलवार की सुबह छह बजे तकर कार्रवाई की, साथ ही बालू और मिट्टी से लदे 18 ट्रकों को भी पकड़ा. इससे इतर पुलिस और आरटीओ द्वारा पकड़े गए ट्रकों को सीज करने के लिए कार्रवाई भी की जा रही है. बता दें कि आगरा में आए दिन खनन माफियाओं से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं.

बताया जा रहा है कि आगरा में राजस्थान से खनन माफिया अपने गुर्गों के माध्यम से बालू-गिट्टी और मौरंग के ट्रक के जरिए भेजते हैं. पुलिस द्वारा कई बार इसे लेकर विरोध भी किया गया है, साथ ही कई बार खनन माफियाओं से पुलिस की मुठभेड़ भी हुई है. खनन माफिया द्वारा ही बीते साल खेरागढ़ में सिपाही सोनू की ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाकर हत्या कर दी गई थी. वहीं सदर में छह मार्च को गिट्टी से भरे ट्रक के चालक ने जिला खनन अधिकारी पर हमला बोल दिया था.

आगरा के बिजौली गांव में मुख्य रास्ता बना 'नरक', विरोध में लोगों ने बंद की दुकाने

खनन माफिया ने खनन अधिकारी की गाड़ी पर अपना ट्रक भी चढ़ा दिया था. ऐसे में अधिकारी की गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी. राहत की बात यह है कि अधिकारी और उनकी टीम की किसी तरह से जान बच गई थी. ऐसे में कार्रवाई करते हुए एसपी ग्रामीण सत्यजीत गुप्ता और आरटीओ ने बीते सोमवार की रात टीम के साथ सैंया टोल पर नाकाबंदी की. साथ ही रात के 12 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक अभियान चलाया, जिसमें उन्होंने मिट्टी और बालू लदे ट्रक को भी पकड़ा.

एक बार फिर ट्रेन भटकी रास्ता, मिलिट्री स्पेशल आगरा की बजाए राजस्थान पहुंची

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें