आगरा: नेशनल ताइक्वांडो खिलाड़ी की पुलिस करेगी मदद, नहीं बेचने पड़ेंगे मेडल

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 7:49 AM IST
  • आगरा की राष्ट्रीय महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी को दबंगों से सुरक्षा और कार्रवाई के लिए अब अपने मेडल बेचकर पुलिस को पैसे नहीं देने पड़ेंगे. खिलाड़ी ने आरोप लगाए है कि मदद के नाम पर पुलिस वाले उससे पैसे मांग रहे हैं. जिस पर खिलाड़ी ने अपने मेडल बेचकर पैसे देने की बात कही. 
महिला खिलाड़ी ने पुलिस से कार्रवाई से भी असंतुष्ट है. (प्रतीकात्मक चित्र)

आगरा : आगरा के राष्ट्रीय स्तर के महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी को अब अपने जीते हुए मेडल बेचने नहीं पड़ेंगे. दरअसल बीते दिनों ताइक्वांडो खिलाड़ी ने पुलिस प्रशासन से कुछ दबंग के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया था. शिकायत में महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी ने बताया था कि दबंग लोगों से परेशान कर रहे हैं साथ में उसके और परिवार के साथ मारपीट और गाली गलौज कर रहे हैं. जिस पर पुलिस ने उसकी सहायता करने के लिए पैसे की मांग कर रहे थे. पैसे न होने की वजह से ताइक्वांडो खिलाड़ी अपने जीते हुए मेडल बेचना चाहती थी.

नेशनल लेवल की ताइक्वांडो खिलाड़ी की मेडल बेचने की खबर राष्ट्रीय स्तर के एक बड़े में अखबार में शुक्रवार के दिन प्रकाशित हो गई. इसी बीच सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अखबार के प्रकाशित खबर की कटिंग को लगा कर शेयर कर दिया. सामाजिक कार्यकर्ता के इस ट्वीट में यूपी महिला कल्याण डीजीपी यूपी, एडीजी जोन आगरा, आगरा पुलिस, यूपी पुलिस और यूपी महिला आयोग को टैग कर रखा था. इस ट्वीट के बाद पुलिस प्रशासन जाएगा और डीजीपी कार्यालय की और से एसएसपी को निर्देश दिया. जिसके बाद क्षेत्राधिकारी हरीपर्वत को इस मामले की पूरी जांच सौंपी गई. साथ ही आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया.

आगरा: सिपाही पति के अवैध प्रेम संबंध से परेशान पत्नी ने थाने में लगाई गुहार

ताइक्वांडो खिलाड़ी ने बताया कि पुलिस ने तहरीर लेने के बावजूद भी आरोपी दबंगों के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. साथ ही ताइक्वांडो खिलाड़ी ने आगरा पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट नजर आई है. यह महिला खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर के करीब 7 गोल्ड मेडल जीत चुकी है. महिला खिलाड़ी का आरोप है कि साल 2019 में जमीन के विवाद को लेकर दबंगों ने परेशान कर रखा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें