आगरा: शहर में धूमधाम से हो रही है दशहरा की तैयारियां, जानें इस साल कहां होगा रावण दहन

Swati Gautam, Last updated: Thu, 14th Oct 2021, 3:02 PM IST
  • आगरा में दशहरा पर रावण दहन को लेकर तैयारियां जोरों शोरों से हो रही हैं. शहर में मंगलम एस्टेट दयालबाग से साथ साथ पंचवटी, सप्तऋषि अपार्टमेंट, वैष्णोंधाम, प्राचीधाम, विजय नगर, गांधी नगर, पुष्पांजलि सीजंस में रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित होगा.
आगरा: शहर में धूमधाम से हो रही है दशहरा की तैयारियां, जानें इस साल कहां होगा रावण दहन (file photo)

आगरा. कोरोना काल और लोकडाउन के एक लंबे समय अंतराल के बाद लोगों में मन में त्योहारों के माहौल की मिठास फिर से आने लगी है. 15 अक्टूबर को पूरे देश में दशहरा मनाया जाएगा जिसके चलते जगह-जगह रावण दहन के कार्यक्रम कराए जाएंगे. आगरा में भी दशहरा की तैयारियां जोरों-शोरों से हो रही हैं. आगरा निवासियों को बता दें कि इस साल मंगलम एस्टेट दयालबाग में रावण दहन का कार्यक्रम कराया जाएगा जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

इसी तरह आगरा के पंचवटी, सप्तऋषि अपार्टमेंट, वैष्णोंधाम, प्राचीधाम, विजय नगर, गांधी नगर, पुष्पांजलि सीजंस में दशहरा मनाए जाने की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बीते दो वर्षों से इसका आयोजन नहीं किया जा रहा था जिसके चलते लोगों के चेहरों पर मायूसी आ गई थी लेकिन इस साल सभी लोग रावण दहन और दशहरा के त्योहार का आनंद उठा पाएंगे. इस बीच कोरोना संक्रमण के साथ साथ डेंगू से भी बचने की हिदायत दी जा रही है.

आगरा: टारगेट केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

प्रशासन का कहना है कि दशहरा कार्यक्रम में कोरोना के साथ डेंगू को लेकर भी सावधानी बरती जाए. साथ ही एक ही जगह पर ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो. वहीं त्योहार पर कोरोना की गाइड लाइन का भी पूरी तरह से पालन करने की व्यवस्था की गई है, तो डेंगू के बचाव को फोगिंग करायी गई है. फिलहाल शहर के लोगों में दशहरे को लेकर लोगों में उल्लास नजर आ रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें