आगरा का स्कूल एसोसिएशन जरूरतमंद अभिभावकों को तीन महीने की फीस राहत देगा

Smart News Team, Last updated: 15/07/2020 04:43 PM IST
  • आगरा के स्कूलों के एक एसोसिएशन ने कोरोना काल में बच्चों के गार्जियन की कमाई पर असर को देखते हुए ये फैसला किया है कि जरूरतमंद अभिभावकों को तीन महीने की स्कूल फीस की राहत दी जाएगी।
कोरोना काल में स्कूल फीस की डिमांड के खिलाफ आगरा में अभिभावक मुखर हैं।

आगरा. आगरा में नेशनल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन (नप्सा) ने फैसला किया है कि कोरोना काल में कमाई की दिक्कत से जूझ रहे जरूरतमंद अभिभावकों को स्कूल फीस में तीन महीने की राहत दी जाएगी। नप्सा की बैठक में सदस्य स्कूलों ने फैसला लिया है कि वो जरूरतमंद गार्जियन को अप्रैल, मई और जून महीने की फीस में राहत देंगे लेकिन इसके लिए अभिभावकों को स्कूल में आवेदन करना होगा और स्कूल उनके दावे की जांच करके राहत देगा।

पटना वीमेंस कॉलेज: 1 घंटा ऑनलाइन क्लास, 74000 फीस, छात्राओं ने कहा- ये अन्याय है

कुछ दिन पहले प्रोग्रेसिव आगरा पैरेंट्स एसोसिएशन (पापा) के सदस्यों ने प्रदर्शन करके कहा था कि स्कूल ना खुलने तक फीस नहीं देंगे। अभिभावकों का कहना है कि फीस तभी दी जाएगी जब स्कूल खुलेंगे और पढ़ाई होगी। अभिभावकों ने शिक्षक संगठनों से भी मदद मांगी थी और हाईकोर्ट में भी अपना पक्ष रखने का फैसला किया था।

आगरा में 'पापा' बोले- अब स्कूल खुलने पर ही भरेंगे अपने बच्चों की फीस

नप्सा कार्यकारिणी की बैठक होली पब्लिक स्कूल, सिकंदरा में हुई। नप्सा के अध्यक्ष संजय तोमर ने अभिभावकों को फीस में रियायत देने का प्रस्ताव रखा। इस पर मंथन के बाद सभी स्कूलों ने अभिभावकों को अपनी क्षमता के अनुसार राहत देने का फैसला लिया। अध्यक्ष संजय तोमर के अनुसार स्कूल असक्षम अभिभावकों को फीस में राहत देंगे। इसके लिए आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावकों को अपने स्कूल में आवेदन करना होगा।

CBSE 12 बोर्ड रिजल्ट: आदिति गुप्ता आगरा टॉपर, दिव्यांश नंबर 2, पूरी टॉपर्स लिस्ट

सचिव राजपाल सोलंकी ने बताया कि वर्तमान हालात में स्कूल ऑनलाइन ही शिक्षा देंगे। सितंबर में ऑनलाइन मोड से परीक्षा होगी। यदि सब कुछ ठीक रहा, तो मार्च 2021 में पेन और पेपर मोड से स्कूल परीक्षा लेंगे। बैठक में राजू डेनियल, मोहित बंसल, एके सिंह, डॉ. अविनाश पोखरियाल, पृथ्वीराज सिंह, वीके यादव, सुमनलता और सीबी जदली उपस्थित रहे।

लॉकडाउन में चोरी-छुपे करा दी बच्चियों की शादी, अब प्रेग्नेंसी जान पर भारी

अन्य खबरें