आगरा रेलवे स्टेशन रिटायरिंग रूम में थ्री स्टार होटल सुविधा मिलेगी, ऐसे करें बुकिंग

Smart News Team, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 4:10 PM IST
  • अब सेआगरा रेलवे स्टेशन रिटायरिंग रूम में थ्री स्टार होटल सुविधा मिलेगी. इसके लिए आपको पहले से बुकिंग करानी होगी.
रेलवे स्टेशन पर रिटायरिंग रूम

आगरा: आगरा कैंट स्टेशन का रिटायरिंग रूम अब पूरी तरह बदल दिया गया है. अब यात्रियों के स्वागत के लिए रिटायरिंग रूम पूरी तरह से तैयार हो गया है. आईआरसीटीसी द्वारा प्राइवेट कंपनी को ठेके पर देने के बाद रिटायरिंग रूम को पूरी तरह बदलकर सुंदर बना दिया गया है. पहले ये कमरे सीलन से भरे और डोरमेट्री में उमस से भरे होते हैं यात्रियों को रात बिताना भी मुश्किल हो जाता है. रात गुजारने को मजबूर रेल यात्री अब एयरकंडीशन की ठंडी हवा का आनंद ले सकेंगे.

इस रिटायरिं कमरे को दो कमरों को थ्री स्टार होटल के कमरों के तर्ज पर सजाया गया है. इन्हें महाराजा सुईट का नाम दिया गया है. इस महीने के अंत तक रिटायरिंग रूम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा. बता दें, दो साल पहले आईआरसीटीसी ने आगरा कैंट के रिटायरिंग रूम को ग्वालियर की फर्म एम. दिनशॉ एंड रंजीत होटल प्रा. लि. को ठेके पर दे दिया था. ये काम पहले ही हो जाता लेकिन कोरोना के कारण इसे बनाने में काफी देरी हुई थी.कंपनी ने यात्रियों के लिए आठ डबल बेड एसी रूम तैयार किए हैं.

इंदौर: हिंदू धर्म में पैदा हुए मुस्लिम शख्स के अंतिम संस्कार को लेकर हुआ विवाद, जानिए क्या है मामला

 

इस रूम में वॉल पेपर, नए टायलेट, टीवी, वाईफाई सहित सभी सुविधाएं ठहरने वाले यात्रियों को दी जाएगी. रिटायिरंग रूम में आने वाले ऐसे यात्री जिन्हें कुछ घंटे ही रुकना है और फ्रेश होकर निकलना है, उनके लिए दो एयरकंडीशन डोरमेट्री भी तैयार हो गई हैं. नई व्यवस्था के तहत रिटायरिंग रूम में रहने के लिए यात्रियों को अपने पीएनआर नंबर से ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें