चलती ट्रेन पकड़ने को दौड़ रहे दो यात्रियों के लिए फरिश्ता बना RPF जवान, देखें वीडियो

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 7:56 PM IST
  • आगरा कैंट स्टेशन में एक आरपीएफ जवान की बहादुरी और सूझबूझ से दो यात्रियों की जान बच गई, दोनों यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान वो गिर पड़े, इस बीच आरपीएफ जवान यादवेंद्र सिंह ने दोनों को खींचकर उनकी जान बचाई. इस घटना के बाद इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.
चलती ट्रेन से गिरे दो यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई 2 यात्रियों की जान, देखें वीडियो

आगरा. कैंट स्टेशन में सुबह आरपीएफ जवान की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया और दो जिंदगियां बच गई. स्टेशन में दो यात्री चलती ट्रेन में चढ़ रहे थे. इस दौरान उनका पैर फिसल गया और वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसकर घिसटने लगे. इस दौरान उनके लिए फरिश्ता बन पहुंचे आरपीएफ जवान यादवेंद्र सिंह ने उनको खींचकर बाहर निकालकर उनकी जान बचाई. 

इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसकी सभी लोग सराहना कर रहे हैं.

आगरा में जुआ खेलने का विरोध करने पर जुआरियों ने की मारपीट और फायरिंग, 4 घायल

उज्जैनी एक्सप्रेस पर चढ़ने के दौरान हुआ हादसा

सुबह कैंट स्टेशन से उज्जैनी एक्सप्रेस जा रही थी. इस दौरान दो यात्री ट्रेन के एसी कोच में चढ़ने के लिए चलती ट्रेन में चढ़ने लगे.इस दौरान उनका पैर फिसल गया और वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया. दोनों को आरपीएफ जवान यादवेंद्र सिंह ने दौड़कर खींचकर निकाला. वहीं, इस दौरान एक यात्री को ट्रेन के साथ दौड़ते हुए बचाया. 

UP TET: 28 नवंबर को होगी परीक्षा, 21 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

अवार्ड के लिए भेजा जवान का नाम, यात्रियों की नाम-पते की नहीं हो सकी जानकारी

आरपीएफ कैंट थाना के इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल का नाम अवार्ड के लिए हेडक्वार्टर को भेजा है. वहीं, घटना के बारे में उन्होंने बताया कि पूरी घटना कैंट स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. यदि सही समय में जवान नहीं पहुंचा तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. यात्रियों की जल्दबाजी की वजह से उनका पैर पायदान से फिसल गया. सुरक्षित बचाए गए दोनों यात्रियों को उसी ट्रेन से गंतव्य के लिए भेज दिया गया है. उनके नाम-पते के बारे में जानकारी नहीं हो सकी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें