आगरा

राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आगरा में मनेगी दिवाली, हिंदू संगठनों की पूरी तैयारी

Smart News Team, Last updated: 30/07/2020 03:16 PM IST
  • हिंदूवादी संगठनों ने पांच अगस्त को आगरा शहर में दीपोत्सव की तैयारियां कर ली है. प्रमुख धार्मिक स्थानों से पवित्र मिट्टी के जाने से लोगों में खुशी की लहर.
राम मंदिर भूमि पूजन के दिन आगरा में मनेगी दिवाली

आगरा. अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर की नींव रखी जाएगी. भूमि पूजन और निर्माण कार्य का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा. मंदिर निर्माण को लेकर आगरा शहर में भी जमकर उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. हिंदूवादी संगठन ने शिलान्यास के दिन दीपोत्सव मनाने की तैयारियां कर ली हैं. संगठन के लोग आम जनता को इस आनंदोत्सव में शामिल होने के लिए जागरूक कर रहे हैं। वहीं श्रीराम मंदिर की नींव में पवित्र मिट्टी को डालने के लिए ताजनगरी के प्रमुख धार्मिक स्थलों की मिट्टी को लेकर संगठन के प्रतिनिधि अयोध्या जा रहे हैं.

विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू वाहिनी के आगरा शहर के सभी कार्यकर्ता उत्सव को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. विश्व हिंदू परिषद के दिग्विजय नाथ तिवारी ने बताया कि कार्यकर्ता शहर के प्रमुख धार्मिक स्थानों और प्रमुख स्थानों पर दीपक जलाएंगे.

सेक्स रैकेट क्वीन रोशनी को मिली जमानत, पुलिस नहीं पेश कर पाई गवाह और सबूत

 वहीं भाजपा के आगरा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन का कहना है कि इसके लिए कोई अधिकारिक संदेश नहीं मिला है. उन्होनें बताया कि प्रत्येक वार्ड में भाजपा की 21 सदस्यों की टीम का गठन किया गया है जो अपनी भावनाओं के हिसाब से दीपोत्सव की तैयारियां कर रहे हैं. हालांकि हर घर में पांच दीप जलें, इसके लिए संघ के लोगों ने पांच दीपकों की थाली बनाई है. जिसे संघ से जुड़े लोग खूब खरीद रहे हैं.

अनलॉक 3 गाइडलाइंस: जिम खुले, नाइट कर्फ्यू खत्म, आगरा में क्या खुलेगा क्या नहीं ?

श्रीराम मंदिर के नींव में ताजनगरी के श्री महावीर दिगंबर जैन मंदिर कमलानगर के साथ शहर के प्रमुख मंदिरों की पवित्र मिट्टी भी डाली जाएगी. बुधवार को महापौर नवीन जैन ने पवित्र मिट्टी से भरा हुआ कलश विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधि मंडल को सौंपा है. जैन मंदिरों की मिट्टी श्रीराम मंदिर की नींव में डाले जाने से जैन समाज में खुशी की लहर है. नवीन जैन ने कहा कि इससे देश की एकात्मकता और भाईचारे का संदेश पूरे विश्व में जाएगा.

अन्य खबरें