आगरा

बकरीद पर कुर्बानी से बचाने के लिए जैन समाज खरीद रहा भारी संख्या में बकरे

Smart News Team, Last updated: 26/07/2020 01:33 PM IST
  • ताजनगरी आगरा में सकल जैन समाज ने अभियान शुरू करते हुए उन बकरों की खरीदारी शुरू कर दी है जिन्हें कथित तौर पर कुर्बानी के लिए बेचा जा रहा है.
बकरीद पर बकरों को कुर्बानी से बचाने के लिए अभियान शुरू, बलि से बचाने को खरीद रहे बकरे

आगरा. ताजनगरी में जैन समाज ने बकरों की बलि से बचाने के लिए एक अभियान शुरू किया है जिसके तहत कथित बलि के लिए आजकल खरीदे जा रहे बकरों को खरीदकर उन्हें सुरक्षित तरह रखा जा रहा है, साथ ही उनका पालन-पोषण भी किया जा रहा है. मालूम हो कि बकरीद का त्योहार आने वाला है और लोगों ने कुर्बानी के लिए बकरों की खरीदारी भी शुरू कर दी है. इस बीच सकल जैन समाज ने यह अभियान शुरू किया है.

गौरतलब है कि सकल जैन समाज 'अहिंसा परमो धर्म' और 'जीव दया महादया' को सार्थक कर रहा है. सकल जैन समाज ने भगवान श्री नेमिनाथ के जन्म के शुभ अवसर पर बेजुबान जानवरों को बचाने का अनोखा अभियान शुरू किया. जैन समाज ने कथित बलि के लिए बेचे जा रहे बकरों को खरीदना शुरू कर दिया है ताकि उनके जीवन की रक्षा की जा सके.

रोड सेफ्टी टिप्स: आगरा यमुना एक्सप्रेसवे पर ऐसे कार रोकते व लूट लेते हैं अपराधी

सकल जैन समाज के राजकुमार जैन ने इस संबंध में कहा कि यह अभियान आगरा विकास मंच के संरक्षक डॉ. आरएस पारीक की प्रेरणा से शुरू किया गया. रामलाल वृद्ध आश्रम में आज से बकरों की सुरक्षा, पालन-पोषण और संरक्षण की योजना शुरू कर दी गई है.

घर चलाने वाली महिलाओं पर पहाड़ जैसा टूटा लॉकडाउन, पार्लर- बुटीक जैसे काम बंद

मंच के संयोजक अरविंद शर्मा और सुनील कुमार ने बताया कि बकरों के साथ बकरियों को भी खरीदा जा रहा है. वहीं मंच प्रवक्ता संदेश जैन और महामंत्री सुशील जैन ने कहा कि इस अभियान के जरिए जितना संभव होगा, जीवों को बलि देने से बचाया जाएगा.

अन्य खबरें