आगरा: संजय प्लेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान हुआ

Smart News Team, Last updated: 24/09/2020 08:53 AM IST
  • आगरा में संजय प्लेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक में गुरुवार तड़के भीषण आग लग गई. गार्ड ने बैंक से धुआं उठता देख बैंक कर्मियों को पुलिस को सूचना दी थी. डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. आग से बैंक में लाखों का नुकसान हुआ है.
आगरा: संजय प्लेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान हुआ

आगरा. आगरा में संजय प्लेस स्थित पंजाब नेशनल बैंक में गुरुवार तड़के आग लग गई. इसकी जानकारी सबसे पहले गार्ड को हुई जिसने पुलिस और बैंक कर्मियों को बुलाया. बताया गया कि गुरुवार की सुबह लगभग चार बजे बैंक के अंदर भीषण आग लग गई. पुलिस ने दमकल की गाड़ी बुलाई. एक-एक करके छह दमकल की गाड़ियां बुलाई गई जिन्होंने दो घंटे में आग पर काबू पाया. पुलिस ने कहा कि संभावरा है आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है.

पुलिस को बैंक के गार्ड ने बुलाया था. सुबह चार बजे गार्ड ने धुआं उठता देखा तो बैंक अधिकारियों और पुलिस को इसकी सूचना दी. बैंक मैनेजर, पुलिस पहुंचे और ईदगाह फायर स्टेशन से फायर ब्रिगेड बुलाई गई. आग पर काबू पाने तक लाखों का नुकसान हो चुका था. बैंक में रखा फर्नीचर, कंप्यूटर आदि सामान जलकर खाक हो गया. लपटें स्ट्रांग रूम तक पहुंची लेकिन कोई बड़ा नुकसान होने से पहले आग पर काबू पा लिया गया. 

आगरा में कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' का तीसरे चरण में अब 375 लोगों पर ट्रायल

बैंक का पूरा फर्नीचर और कंप्यूटर जलकर खाक हो गए. सभी कागजात, दस्तावेज और अन्य सामान भी जल गया. फायर ब्रिगेड ने स्ट्रांग रूम में आग नहीं पहुंचने दी जिससे ग्राहकों के लॉकर, करेंसी चेस्ट सभी चीजें सुरक्षित रहीं. आग की जानकारी सुबह 4 बजे हुई और सुबह करीब साढ़े पांच बजे इस पर काबू पाया गया. 

खेलते हुए भाई ने 3 साल के मासूम को ट्रेन के आगे फेंका, जान बचाने का Video वायरल

मौके पर पहुंचे एसएसआई हरीपर्वत राघवेंद्र सिंह ने बताया कि आग बैंक के एसी में शॉर्ट सर्किट से लगने की आशंका है. अभी सही कारणों का पता लगाया जा रहा है. लाखों का नुकसान हुआ जिसमें फर्नीचर, कागजात और कंप्यूटर जलकर खाक हो गए हैं. बैंक का कैश सुरक्षित है. कुछ दिन बैंक का काम प्रभावित रहेगा. कंप्यूटर जलने के कारण अब ग्राहकों का डाटा सर्वर के जरिए मुख्य ब्रांच से निकलवाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें