कोरोना काल में फीस वसूलने को स्कूलों का ब्रह्मास्त्र, मार्कशीट लेने आओ और…

Smart News Team, Last updated: 23/07/2020 02:51 PM IST
  • कोरोना काल में अभिभावकों और स्कूल प्रशासन के बीच फीस जमा करने को लेकर छिड़ी जंग के बीच विद्यालय प्रबंधकों ने अपना ब्रह्मास्त्र छोड़ दिया है. अब मार्कशीट के बदले फीस वसूलने की तैयारी है
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. कोरोना काल में स्कूल फीस को लेकर अभिभावकों और स्कूल प्रबंधकों के बीच तनातनी का माहौल है. लॉकडाउन की वजह से पिछले चार महीनों से स्कूल बंद होने की वजह से छात्रों के परिजन फीस जमा नहीं कर रहे. ऐसे में 10वीं और 12वीं के छात्रों से स्कूल फीस वसूलने के लिए नया प्लान तैयार कर रहे हैं. हालांकि, शासन की सख्ती के चलते स्कूल ज्यादा दबाव तो किसी पर नहीं बना सकते लेकिन फीस निकलवाने के लिए हथकंडे खूब अपना रहें हैं.

सूत्रों की मानें तो स्कूल गोपनीय तरीके से अभिभावकों पर फीस जमा करने का दबाव बना रहे हैं. यहां तक की अब 10वीं और 12वीं के छात्रों की मार्कशीट के एवज में फीस वसूलने की तैयारी है.

रक्षा बंधन से पहले चिंता में मिठाई कारोबारी, लॉकडाउन में दुकान खोलने की मांग 

दरअसल हाईस्कूल और इंटर की मार्क्सशीट का वितरण स्कूलों से होता है. इसी वजह से छात्रों को ऑनलाइन मार्क्सशीट का प्रिंट भी स्कूलों ने छात्रों को नहीं दिया.

अगस्त बाद असली रंग दिखाएगा कोरोना! तापमान गिरा तो 7 गुना ताकतवर होगा

एक स्कूल के शिक्षक सौरभ ने कहा कि स्कूल प्रबंधक फीस जमा कराने की पूरी कोशिश में लगे हैं. हाईस्कूल और इंटर के छात्रों से फीस वसूली जा सकती है. वहीं आगरा डीआईओएस रवींद्र सिंह ने कहा कि स्कूल फीस वसूली के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं बना सकते. अगर ऐसा होता है तो शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.

अन्य खबरें