आगरा: सिकंदरा क्षेत्र के गैस पाइपलाइन में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 12:04 PM IST
  • आगरा के सिंकदरा क्षेत्र में रविवार की सुबह साढ़े दस बजे के करीब गैस पाइप लाइन में आग लग गई. ग्रीन गैस एमरजेंसी ने मुख्य पाइप लाइन को बंद किया जिसके बाद दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया.
आगरा गैस पाइपलाइन में लगी आग.

आगरा. ताजनगर के सिकंदरा क्षेत्र में रविवार की सुबह गैस पाइपलाइन में आग लग गई. आगरा के पश्चिमपुरी इलाके में आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया. घबराकर लोग घरों से बाहर निकलकर आने लगे. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड ने आकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया. ग्रीन गैस लिमिटेड की एमरजेंसी टीम ने मुख्य गैस पाइप लाइन से आपूर्ति को रोक दिया जिसके बाद ही आग पर काबू पाया गया. 

सिकंदरा क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने बताया कि मारिया स्कूल के पास जल निगर के सीवर में लाइन डालने का काम चल रहा है. देर रात काम के दौरान प्राकृतिक गैस और बिजली की लाइनों को नुकसान पहुंचा था. वहीं ठेकेदार ने इसकी सूचना संबंधित विभागों को नहीं दी जिससे घटना हुई.

.

शनिवार को लाइनें क्षतिग्रस्त होने के बाद भी मजदूर सीवर के कनेक्शन का काम करते रहे जिससे बिजली पाइप लाइन से निकली चिंगारी से गैस ने आग पकड़ ली. स्थानीय लोगों ने बताया कि आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया था वहीं किसी जान-माल की हानि नहीं हुई. 

आगरा लूट और हत्याकांड में ट्रांसपोर्ट मालिक अरेस्ट, पुलिस 40 लाख खोज की में जुटी

दमकल ने आग पर काबू पाया.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें