रक्षा बंधन से पहले चिंता में मिठाई कारोबारी, लॉकडाउन में दुकान खोलने की मांग

Smart News Team, Last updated: 23/07/2020 02:23 PM IST
  • ताजनगरी आगरा के मिठाई व्यापारियों ने मांग की है कि रक्षाबंधन से ठीक पहले पड़ रहे शनिवार और रविवार के दिन भी दुकानें खोलने की इजाजत दी जाए.
रक्षा बंधन से पहले चिंता में आगरा के मिठाई व्यापारी

आगरा. कोरोना काल में ताजनगरी के मिठाई कारोबारी काफी चिंता में है. उनके अनुसार रक्षा बंधन का पर्व करीब आ रहा है. अगर त्योहार से पहले पड़ रहे शनिवार और रविवार को मिनी लॉकडाउन के दौरान दुकानें खोलने की इजाजत नहीं दी गई तो बड़ा नुकसान हो जाएगा. इसी को देखते हुए मिठाई कारोबारियों ने मांग रखी है कि एक और दो अगस्त को मिठाई दुकानों को नियमों से मुक्त रखा जाए.

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल और मिठाई कारोबारियों की बुधवार को हुई ऑनलाइन बैठक में मंडल के जिला उपाध्यक्ष शिशिर भगत ने कहा कि मौजूदा समय में ग्राहक की बाजारों में कम आवाजाही की वजह से पहले से ही बिक्री पर संशय है. यहां तक की पुराने कारोबारी तक तय नहीं कर पा रहे कि कितना माल तैयार किया जाए.

अगस्त बाद असली रंग दिखाएगा कोरोना! तापमान गिरा तो 7 गुना ताकतवर होगा

सभी को डर है कि जिस तरह से कोरोना वायरस के जिले में हालात हैं अगर लॉकडाउन फिर पूर्ण रूप से हो गया तो यह तैयारी खासा नुकसान कारोबारियों को पहुंचा देगी. उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले भी अचानक हुए लॉकडाउन की वजह से काफी संख्या में कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ चुका है.

कोख के सौदागरों का है बड़ा नेटवर्क, दुबई से जुड़े हैं मास्टरमाइंड विष्णु के तार

आपको बता दें कि ऑनलाइन मीटिंग में शहर के मिठाई कारोबारी रोहित मित्तल, अमित गोयल, शिवम भगत, अमित बंसल, पंकज अग्रवाल, विकास गोयल आदि शामिल रहे. बैठक में बस यही मांग रही कि कम से कम मिनी लॉकडाउन के दौरान ही दुकानें खोलने की इजाजत दे दी जाए जिससे कारोबारी भारी नुकसान से बच जाएं.

अन्य खबरें