आगरा

आगरा: लॉकडाउन में खोलने के लिए मिठाई की दुकान आज से तैयारी शुरू

Smart News Team, Last updated: 02/08/2020 11:24 AM IST
  • आगरा में मिठाई विक्रेताओं ने प्रशासन से मांग की थी कि रक्षाबंधन के लिए उन्हें दुकान खोलने दी जाए. इसको मंजूरी दे दी गई है. सोमवार को रक्षाबंधन के लिए आगरा में मिठाई की दुकानें खुलेंगी.
आगरा: लॉकडाउन में खोलने के लिए मिठाई की दुकान आज से तैयारी शुरू

आगरा में रक्षाबंधन के दिन मिठाई की दुकान खोलने के लिए मिठाई विक्रेताओं ने प्रशासन से अनुमति की मांग की थी. इसके अलावा उन्होंने ये भी मांग की थी कि रविवार को मिठाई विक्रेता और कारीगरों को मिनी लॉक डाउन के दौरान स्टॉक तैयार करने की भी छूट दी जाए. प्रशासन ने इसकी मंजूरी दे दी है. सोमवार को मिठाई की दुकानें खोलने के लिए आज मिनी लॉकडाउन के दौरान भी मिठाई विक्रेताओं और कारिगरों को निकलने की छूट है.

इसपर फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने जिला प्रशासन का आभार जताया है. जिला इकाई के उपाध्यक्ष शिशिर भगत ने कहा कि तैयारी के लिए रविवार को समय देने और सोमवार को सुबह छह बजे से कारोबार की अनुमति से कुछ हद तक मुश्किलों का हल होगा. दुकान पर भीड़ की स्थिति से बचा जा सकेगा.

सीबीएसई के पाठ्यक्रम से हटाए टॉपिक भी होंगे पढ़ने, जारी नए निर्देश

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने बताया कि मिठाई दुकानदारों की मुश्किल को देखते हुए उन्होंने डीएम से बात की है. इसमें उन्होंने त्योहार के ठीक पहले स्टॉक की तैयारियों संबंधी दिक्कतों को रखा था. वहीं आगरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष टीएन अग्रवाल एवं अन्य पदाधिकारियों ने भी डीएम की तरफ से मिली इस अनुमति के लिए आभार व्यक्त किया है.

भाजपा पार्षद हरिओम गोयल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की इच्छा मृत्यु की मांग

प्रशासन ने मिठाई विक्रेताओं को दुकान खोलने की अनुमति के साथ सभी नियम पालन करने के कड़े निर्देश दिए हैं. दुकानदारों को सुनिश्चित करना होगा की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. साथ ही बिना मास्क के किसी को दुकान में आने ना दिया जाए. ग्राहकों और कारिगरों के सैनेटाइजेशन का भी ध्यान रखना होगा.

अन्य खबरें