ताजमहल खोलने को लेकर दो फाड़ हुए आगरा के कारोबारी, जानिए क्या बोल रहे दोनों पक्ष

Smart News Team, Last updated: 04/08/2020 12:51 PM IST
  • अनलॉक 3 के शुरू होने के बाद उम्मीदें हैं कि मोहब्बत की मिसाल ताज महल एक बार फिर जल्द पर्यटकों के लिए खोला जा सकता है. हालांकि, ताजनगरी के पर्यटन उद्यमियों के विचार इस बात पर अलग-अलग नजर आ रहे हैं.
ताजमहल खोलने को लेकर दो फाड़ हुए आगरा के कारोबारी

आगरा. अनलॉक 3 की गाइडलाइंस के बाद उम्मीद है कि आगरा का ताजमहल भी खोला जा सकता है. कोरोना लॉकडाउन लगने के बाद पिछले 4 महीनों से ताजमहल बंद है. इसका असर स्मारक से जुड़े काफी संख्या में लोगों के रोजगार पर भी पड़ रहा है. शहर के होटल और रेस्टोरेंट कारोबार भी पूरी तरह बंद हैं. ऐसे में जब ताजनगरी के पर्यटन उद्यमियों ने इस बारे में बात की गई तो दो पक्ष नजर आए.

आगरा के कुछ पर्यटन उद्यमियों का मानना है कि ताजमहल को वापस खोल देना चाहिए. अब अगल इसे खोला जाएगा तो करीब 6 महीने लगेंगे कारोबार को एक बार फिर रफ्तार पकड़ने में. वहीं कई उद्यमियों का मानना है कि ताजमहल को उस समय खोला जाए जब इंटरनेशनल फ्लाइट्स और ट्रेनों का संचालन पूरी तरह शुरू कर दिया जाए.

आगरा: महिला डॉक्टर ने की आत्महत्या की कोशिश, फंदे पर मिली लटकी, हालात गंभीर

आगरा होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहाल ने इस संबंध में कहा कि केंद्र सरकार पहले फ्लाइट और ट्रेनों को पहले की तरह चलाए उसके बाद ता उसके बाद ताजमहल को खोलना ठीक फैसला होगा. उन्होंने कहा कि जब आगरा तक पर्यटक पहुंच ही नहीं पाएंगे तो खोलने का कोई फायदा नहीं है. पहले ही लोग कोरोना की संख्या से डरे हुए हैं.

करोड़ों का कूड़ा घोटाला, कई बड़े लोग शामिल, पुलिस ने मांगी नगर निगम से जानकारी

वहीं टूरिज्म गिल्ड उपाध्यक्ष राजीव सक्सेना का कहना है कि जब हर एक बाजार को खोला जा चुका है और रात का कर्फ्यू तक भी हटाया जा चुका है तो ताजमहल को खुलने में दिक्कत क्या है. अभी से इसे खोलते हैं तो जाकर 6 महीने में काम-धंधा ठीक होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें