कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच नहीं खुलेगा आगरा ताज महल, जिम भी बंद

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 04:52 PM IST
  • आगरा में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच फैसला लिया गया है कि ताज महल नहीं खुलेगा. इसी के साथ अनलॉक 3 में जिम और योगा सेंटरों को भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है. धार्मिक स्थलों को भी खोला नहीं जाएगा.
कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच नहीं खुलेगा आगरा ताज महल, जिम भी बंद

आगरा में अनलॉक 3 के नियमों के तहत कई जगहों को खोलने की अनुमति दे दी गई थी. इनमें ताज महल, धार्मिक स्थल, जिम और योगा सेंटर सभी शामिल थे. हालांकि अब फैसला लिया गया है कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच इन सभी को अभी बंद रखा जाएगा. अनलॉक 3 के अन्य नियमों का पालन किया जाएगा और जिला स्तर पर ताज महल, जिम, धार्मिक स्थल और योगा सेंटर को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

दरअसल, ताजमहल के आस-पास के इलाकों में और फतेहपुर सीकरी में रोज कई कोरोना संक्रमित केस सामने आ रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि ताज महल सहित अन्य इमारतें भी बंद रहेंगी. डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि इन क्षेत्रों में कई इलाके कंटेनमेंट जोन में हैं. कंटेनमेंट जोन खत्म होने तक इन इमारतों को बंद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि जल्द ही कोविड के रोकथाम की समीक्षा की जाएगी. इस समीक्षा के बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा.

महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, सामने आ रहे डराने वाले आंकडे़ं...

बता दें कि अनलॉक 3 की घोषणा होने के बाद आगरा में भी इसका पालन करने के निर्देश दिए गए थे. इसके तहत चार महीने बाद जिम, योगा सेंटर, धार्मिक स्थल और ताम महल समेत अन्य इमारत खोली जानी थीं. इन सभी को प्रशासन से एक एनओसी लेकर ही खोलने की अनुमति दी जाती. सभी जगहों के संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनेटाइजेशन के इंतजाम करने के लिए कहा गया था. हालांकि अब फैसला लिया गया है कि इन्हें अभी नहीं खोला जाएगा.

आगरा: लॉकडाउन उल्लंघन केस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को राहत, अंतरिम जमानत बढ़ी

गौरतलब हो की आगरा में अभी तक 93 इलाके कंटेनमेंट जोन हैं. इन इलाकों में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित केस पाए जा रहे हैं. इनमें से कई इलाके ताज महल और फतेहपुर सीकरी के आस-पास के हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें