आगरा ताजमहल के दीदार को अभी करना होगा इंतजार, DM ने नहीं दी अनुमति

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 05:18 PM IST
  • आगरा में ताज महल के दीदार को अभी लंबा इंतजार करना होगा. जिला प्रशासन फिलहाल ताज महल समेत अन्य स्मारकों को खोलने के पक्ष में नहीं है.
आगरा ताजमहल के दीदार को अभी करना होगा इंतजार

आगरा. कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के बीच ताजनगरी की शान ताजमहल के दीदार अभी नहीं हो पाएंगे. आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल समेत अन्य स्मारकों के खोलने को अनुमति नहीं दी है. हालांकि, ताजमहल को बंद रखने का फैसला भी काफी अहम है क्योंकि आगरा में काफी संख्या में कारोबार इससे जुड़ा है जो फिलहाल पूरी तरह बंद है. इस मुद्दे पर कारोबारियों की भी अलग-अलग राय है.

आगरा जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने ताजमहल को खोलने को लेकर कहा कि ताजमहल समेत सभी स्मारक कंटेनमेंट या बफर जोन में हैं. ऐसे में फिलहाल इन्हें खोलकर खतरा मोल नहीं लिया जा सकता है. जब हालात अनुकुल होगी तो ही स्मारक खोलने का फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में टीचर चाह रहे वर्क फ्रॉम होम, जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ताजमहल को खोलने को लेकर टूरिज्म गिल्ड के अध्यक्ष हरिसुकमार ने कहा कि स्मारकों को खोल देना चाहिए. पर्यटन मंत्रालय ने जो शर्ते रखी थीं वे सभी ठीक हैं. उन्हें अपनाकर ज्यादा खतरा भी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ताजमहल के खुलने से होटल व्यवसाय सहित पर्यटन उद्योग को कुछ राहत तो मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के शूटर हनुमान पांडेय के एनकाउंटर पर पिता बोले- बेटे को घर से उठाकर मार डाला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें