खत्म होगा ताज महल के दीदार का इंतजार, जल्द हो सकता है खुलने का ऐलान

Smart News Team, Last updated: 03/08/2020 03:34 PM IST
5 अगस्त से अनलॉक-3 की गाइडलाइंस को आगरा शहर में लागू करने पर विचार किया जा रहा है. जिसमें ताज महल के साथ अन्य स्मारकों के खुलने की उम्मीद है.
5 अगस्त से ताजमहल खुलने की उम्मीद की जा रही है.

आगरा की शान ताजमहल के एक बार फिर से खुलने के उम्मीद है. केंद्र सरकार ने अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. 5 अगस्त से ताजनगरी के अन्य स्मारक भी खुल सकते हैं. वहीं अभी आगरा प्रशासन ने इससे पर कोई जानकारी नहीं दी है. प्रशासन ने यह साफ कर दिया है कि धार्मिक स्थलों पर किसी भी तरह की राहत नहीं दी जाएगी. कोरोना काल में सभी धार्मिक और ऐतिहासिक स्मारकों को बंद कर दिया गया था. 

ताजनगरी में इससे पहले भी कई बार ताजमहल को खोलने की उम्मीद की गई थी. वहीं प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए ताज को पर्यटन के लिए नहीं खोला था. ताजमहल समेत आगरा किला और अन्य स्मारकों को अनलॉक-3 की गाइडलाइंस के अंतर्गत खोलने पर विचार किया जा सकता है. जिलाधिकारी ने नई गाइडलाइंस पर विचार करने के लिए 4 अगस्त को बैठक बुलाई है. 

रक्षाबंधन विशेष: 1081 बहनें चढ़ीं दहेज की बलि, भाईयों के अरमानों पर फिरा पानी 

डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि नई गाइडलाइंस के तहत नाइट कर्फ्यू में राहत दी जाएगी जिससे लोग रात 10 बजे के बाद बाहर आ-जा सकेंगे. इसी के साथ शहर में जिम, योगाभ्यास केंद्र और स्टेडियम को भी खोलने पर विचार किया जा सकता है. 

आगरा: फिल्मी स्टाइल में होती थी तस्करी, चावल के ट्रक से मिला 500 किलो गांजा जब्त

आगरा डीएम के अनुसार राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों के बाद ही स्थानीय स्तर पर निर्णय लिया जाएगा. वहीं लोगों को अब कोरोना वायरस के साथ रहने की आदत डाल लेनी चाहिए. बता दें कि कोरोना का कहर अभी आगरा से टला नहीं है हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें