आगरा अनलॉक: नियमों के साथ मंदिर खुले, सिर्फ 5 लोगों को मास्क लगाकर एंट्री

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Jun 2021, 8:56 AM IST
आगरा के मंदिर में प्रवेश करने वाले भक्तों को मंदिर प्रशासन सबसे पहले सैनिटाइज करेगा और फिर एक साथ पांच भक्तों को ही मंदिर में दर्शन करने के लिए भेजगा. भक्तों के बीच उचित दूरी बनाने के लिए मंदिर प्रशासन बैरिकेडिंग की भी व्यवस्था कर रहा है.
मंदिर प्रशासन अपने मंदिर में भक्तों के सैनिटाइजेशन और उचित दूरी बनाने के लिए ख़ुद व्यवस्था करेगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बाद लगे कोरोना कर्फ्यू के बाद आज से अनलॉक के तहत शहर के सभी मंदिर भी खोले जाएंगे. मंदिर में दर्शन करने आने वाले सभी भक्तों को मास्क पहने बिना मंदिर में दर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही मंदिर में सभी के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए रस्सी, जमीन पर निशान, बैरियर लगाई गई हैं. शहर के सभी छोटे बड़े मंदिरों का 31 मई को ही सैनिटाइजेशन कर दिया गया है.

आगरा शहर के मंदिरों के पुजारियों, मंदिर सेवक जैसे लोगों को भी मास्क पहनने सहित दूसरों से उचित दूरी बनाना होगा. मंदिर की देख भाल करने वाले मंदिर में आ रहे भक्तों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था करेंगे. भक्तों को सैनिटाइज होने के बाद ही मंदिर में एक बार में अधिकतम पांच भक्त को ही दर्शन के लिए प्रवेश कराना होगा.

UP में आज 6 और जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, 600 से कम मामले आने पर मिली ढ़ील

शहर के प्रसिद्ध मनकामेश्वर मंदिर का प्रशासन अभी अपने मंदिर का मेन प्रवेश दरवाजा बंद रखेगा. लेकिन मंदिर पहुंचने वाले भक्तों के दर्शन के लिए मंदिर से बाहर निकलने वाले गेट से ही दर्शन के लिए प्रवेश कर आएगा. साथ ही मंदिर प्रशासन ने गर्भ गृह में भक्तों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. शहर के राजेश्वर मंदिर में मंदिर प्रशासन ने बिना मास्क के आने वाले भक्तों के लिए मास्क देने की सुविधा रखा है.

इटावा में बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलेगी शराब, क्या पूरे UP में लागू होगा ये मॉडल ?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें