भारतीयों के लिए दीदार-ए-ताज हुआ महंगा, इन धरोहरों की टिकट दरों में भी इजाफा

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 9:49 AM IST
  • राज्य सरकार भारतीयों के लिए ताजमहल की टिकट दरों में इजाफा करने जा रही है. इसके साथ ही लालकिला, फतेहपुर सीकरी, सिकंदरा और एत्मादउद्दौला की टिकट दरों में भी बढ़त की जा रही है. आवास विभाग ने इसके लिए कैबिनेट मंजूरी का प्रस्ताव भेज दिया है.
भारतीयों के लिए ताजमहल का दीदार हुआ महंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. भारतीय पर्यटकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. विश्व धरोहर ताजमहल का दीदार अब भारतीय लोगों के लिए महंगा हो गया है. राज्य सरकार भारतीयों के लिए ताज की टिकट की दरों में बढ़त करने जा रही है. साथ ही लालकिला, फतेहपुर सीकरी, सिकंदरा और एत्मादउद्दौला की टिकट दरों में भी इजाफा किया जा रहा है. अभी भारतीयों को ताजमहल का पूरे का दिन का 10 रुपये देना पड़ता है. लेकिन अब इस दर को बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया गया है.

अब भारतीय पर्यटकों को ताजमहल की खूबसूरती का दीदार करने के लिए अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी. राज्य सरकार भारत के लोगों के लिए ताजमहल समेत लालकिला, फतेहपुर सीकरी, सिकंदरा व एत्मादउद्दौला की टिकट दर भी बढ़ा रही है. बढ़ी हुई दरों के लिए आवास विभाग ने कैबिनेट मंजूरी का प्रस्ताव भेज दिया है.

नशीली दवाओं की तस्करी: जयपुरिया गैंग के सरगना का दोस्त अनिल करीरा गिरफ्तार

भारतीयों के लिए ताजमहल की नई टिकट दर 40 रुपये, लालकिला के लिए 40 रुपये, सिकंदरा के लिए 25 रुपये, एत्मादउद्दौला 25 रुपये और फतेहपुर सीकरी के लिए 25 रुपये है. अभी यह टिकट दर लालकिला के लिए 10 रुपये, फतेहपुर सीकरी 10 रुपये, सिकंदरा के लिए 5 रुपये और एत्मादउद्दौला के लिए 5 रुपये है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें