आगरा: एमजी रोड पर प्रतिबंधित वाहनों की आवाजाही जारी.

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 01:52 PM IST
  • आगरा के एमजी रोड पर प्रतिबंधित वाहनों जैसे ऑटो रिक्शा, टैक्सी और मयूरी वाहनों की आवाजाही से दोबारा जाम जैसी स्थिति बन रही है. वहीं, ट्रैफिक पुलिस भी मूकदर्शक बने यह सभी चीजें देखती रहती है. कई बार इस जाम में एंबुलेंस भी फंसी नजर आती है.
एमजी रोड पर ऑटो और टैक्सी जैसे वाहनों की आवाजाही के कारण वहां फिर से ट्रैफिक जाम

आगरा में ट्रैफिक से जुड़े नियम को ताक पर रखकर लोग वाहनों को दौड़ा रहे हैं. दरअसल, एमजी रोड को जाम से मुक्त करने के लिए सवारी ऑटो, मयूरी वाहन और टैक्सी वाहनों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन भगवान टॉकीज चौराहा से लेकर प्रतापपुरा चौराहे तक इन वाहनों की आवाजाही बिना किसी रोक-टोक के जारी है. जहां बीते शुक्रवार को एमजी रोड पर ऑटो और मयूरी वाहन दौड़ते दिखाई दिए तो वहीं ट्रैफिक पुलिस भी उन्हें ऐसे ही देखती रही. इतना ही नहीं, उन्होंने किसी भी वाहन चालक पर कार्रवाई तक नहीं की.

एमजी रोड पर ऑटो और टैक्सी जैसे वाहनों की आवाजाही के कारण वहां फिर से ट्रैफिक जाम जैसे हालात बन रहे हैं. खासकर शहर के मुख्य चौराहा, हरीपर्वत, राजामंडी, सेंट जोंस, लिंक रोड दिल्ली गेट, घटिया पर जाम के हालात अधिक बन रहे हैं. हालांकि, यहां पर ट्रैफिक पुलिस और थाना पुलिस के जवान लगातार व्यवस्था संभालने की कोशिश करते नजर आते हैं.

भीख मांगने के लिए हाथी को किया अंधा, चुरमुरा हाथी संरक्षण केंद्र हो रहा उपचार

आगरा शहर में लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए जिलाधिकारी ने ऑटो और टैक्सी जैसे वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई थी, जिसे लेकर जिला मुख्यालय पर चालकों ने कई दिनों तक विरोध भी किया. चालकों के विरोध पर उन्हें राहत देते हुए लिंक रोड पर गाड़ियां चलाने की अनुमति दी गई थी. लेकिन प्रतिबंधित वाहनों की आवाजाही पर पुलिस की लापरवाही भी साने आई है. इससे इतर सूत्रों ने बताया कि वाहनों का संचालन पुलिस को सुविधा शुल्क देने के बाद ही किया जा रहा है.

एमजी रोड पर लग रहे जाम में कई बार एंबुलेंस भी फंसी नजर आती है. ऐसे में अगर पुलिस ने किसी सख्ती से प्रतिबंधिन वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं लगाई तो किसी की जान जाने का डर भी है. एमजी रोड पर प्रतिबंधित वाहनों को रोकने की जिम्मेदारी ट्रैफिक पुलिस की है. वही यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कौन से वाहन दौड़ने चाहिए और कौन से नहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें