आगरा

कारोबारी के साथ फ्रॉड, बीच रास्ते बिक गए आगरा से तमिलनाडु जा रहे लाखों के आलू

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 12:42 PM IST
  • आगरा के आलू कारोबारी ने माल को तमिलनाडु भिजवाया लेकिन ट्रांसपोर्टर ने बीच रास्ते ही फ्रॉड कर दिया। कारोबारी को सवा पांच लाख रुपए की चपत लगी। पैसा मांगने पर ट्रांसपोर्टर कारोबारी को धमका रहा है।
ट्रांसपोर्टर ने बीच रास्ते में बेच डाले आगरा के कारोबारी के आलू, लाखों की चपत

आगरा. कोरोना संकट के दौरान ताजनगरी में एक आलू कारोबारी को ट्रांसपोर्टर ने बड़ा झटका दे दिया। दरअसल व्यापारी ने सवा पांच लाख रुपए की कीमत के आलू निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए तमिलनाडु की एक मंडी में भिजवाए थे लेकिन वहां डिलीवरी नहीं हुई। जानकारी लेने में कारोबारी को पता चला कि उसके आलू ट्रांसपोर्टर ने ही कहीं बेच दिए। जब आलू व्यापारी ने अपने नुकसान की भरपाई मांगी तो ट्रांसपोर्टर ने धमकी देकर भगा दिया।

गौरतलब है कि जिले के खंदौली के नगला मोहन निवासी गोपीचंद आलू व्यापारी हैं। उनकी फर्म किसानों और शीतगृह से आलू की खरीद-फरोख्त करती है। गोपीचंद ने बताया कि 24 अप्रैल को उन्होंने जलेसर रोड स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर से 548 पैकेट आलू मदुरै (तमिलनाडु) की मंडी में बिक्री के लिए भेजे थे। जिनकी कीमत लगभग सवा पांच लाख रुपये थी।

जब कारोबारी ने मदुरै की मंडी में खरीदार से संपर्क किया तो पता चला कि माल नहीं पहुंचा है। जब कारोबारी ने पूछताछ की तो पता चला कि ट्रांसपोर्टर ने आलू कहीं और बेच दिया। जब बात बढ़ गई तो ट्रांसपोर्टर ने गोपीचंद के दो किस्त में चार लाख रुपये लौटा दिए। बाकी लगभग सवा लाख रुपये बाद में देने की कहा। अब रकम लौटाने में टालमटोल कर रहा है। तकादा करने पर धमकी भी दे रहा है. परेशान होकर पीड़ित व्यापारी ने एसएसपी कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया है।

अन्य खबरें