ताबीज में सिम और कान में डिवाइस लगाकर MBBS एग्जाम में कर रहे थे नकल, पकड़े गए

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 11:41 AM IST
  • आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के फार्मेसी डिपार्टमेंट में 11 स्टूडेंट्स ताबीज में सिम और कान में डिवाइस लगाकर कर एमबीबीएस थर्ड ईयर की परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़े गए.
एमबीबीएस थर्ड ईयर की परीक्षा में 11 स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े गए.

आगरा. आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के फार्मेसी डिपार्टमेंट में मंगलवार को एमबीबीएस थर्ड ईयर की परीक्षा में 11 स्टूडेंट्स नकल करते हुए पकड़े गए हैं. ये स्टूडेंट्स हाईटेक तरीके से नकल कर रहे थे. इन स्टूडेंट्स ने अपनी ताबीज में सिम और डिवाइस लगाया था, जिसके जरिए वे नकल कर रहे थे. इन छात्रों के कान में डिवाइस पाई गई है, जिसके जरिए उन्हें बाहर से बोलकर परीक्षा में नकल करवाई जा रही थी. 

बता दें कि इन दिनों डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस थर्ड ईयर की परीक्षा आयोजित करवाई जा रही है. एमबीबीएस थर्ड ईयर की परीक्षा में मंगलवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के दौरान 11 स्टूडेंट्स को नकल करते हुए पकड़ा. ये स्टूडेंट्स हाईटेक तरीके से नकल करते हुए पकड़े गए है. 

आगरा में गाड़ियों से लदे कंटेनर में यात्री बन सवार हुए बदमाश, नई कार लूटी

यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जांच के दौरान इन 11 स्टूडेंट्स के पास से नकल करने वाले हाईटेक उपकरणों को बरामद किया है. इसमें सिम, मोबाइल फोन और ब्लुटूथ बरामद किया गया है. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कहा है कि इन 11 स्टूडेंट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आगरा: आतिशबाज चमन मंसूरी अपने बेटे और चाचा के जनाजे में शामिल नहीं हुआ

इसी तरह का मामला  मेरठ-सहारनपुर मंडल से भी सामने आया है. यहां पर एमबीबीएस, बीएएमएस और बीयूएमएस की परीक्षा दे रहे 20 स्टूडेंट्स को  स्मार्ट वॉच से नकल करते हुए पकड़ा गया है. ये स्टूडेंट्स स्मार्ट वॉच को अपने मोबाइल से कनेक्ट कराके परीक्षा के दौरान नकल कर रहे थे. जांच के दौरान इनके स्मार्ट वॉच और फोन को यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा जब्त कर लिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें