आगरा विवि की परीक्षा 22 जुलाई से कराने की तैयारी, एग्जाम सेंटर पर बैठक में चर्चा

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:08 AM IST
  • आगरा यूनिवर्सिटी ने स्नातक और परास्नातक के स्टूडेंट का एग्जाम 22 जुलाई से करवाने का तैयारी कर रहा है. इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से एग्जाम सेंटर को लेकर एक बैठक भी हुई है. विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द ही इस परीक्षा के कार्यक्रम को स्टूडेंट के लिए जारी कर देगा.
आगरा विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के एग्जाम कराने की तैयारियों में जुटा. (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा : आगरा यूनिवर्सिटी इसी महीने की 22 जुलाई तक ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के स्टूडेंट का परीक्षा करवा सकता है. परीक्षा के सेंटर को लेकर मंगलवार के दिन विश्वविद्यालय की समिति का बैठक भी हुआ. विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द ही परीक्षा के संबंध में पूरा कार्यक्रम जारी करेगा. फिलहाल आगरा यूनिवर्सिटी का प्रशासन एग्जाम के संबंध में अन्य दूसरी तैयारियों में जुट गया है. इन तैयारियों के पूरा होते ही एग्जाम शुरू हो जाएंगे.

आगरा विश्वविद्यालय ने एग्जाम के लिए एक प्रस्तावित कार्यक्रम भी जारी किया है. जिसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने समस्याओं और सवालों को भी मांगा है. इस प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन 22 जुलाई से एग्जाम कराने की तैयारी कर रहा है. एग्जाम की मेन तैयारियों में एग्जाम के सेंटर का निर्धारण करना है. जिसको लेकर समिति ने बैठक भी किया है. विश्वविद्यालय प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा करा कर जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करना चाहता है.

आगरा: डिवाइडर पर सो रहे लोगों पर चढ़ी अनियंत्रित डंपर, हादसे में 1 की मौत 2 घायल

विश्वविद्यालय प्रशासन को इस बार करीब दो लाख साठ हजार विद्यार्थियों का परीक्षा लेना है. आगरा विश्वविद्यालय कार्यभार संभाल रहे वाइस चांसलर प्रोफेसर आलोक राय के लिए यूनिवर्सिटी की परीक्षा का महत्व पहले है. साथ ही यूनिवर्सिटी के एग्जाम के लिए बनाए जाने वाले सेंटर पर शासन के दिए गए निर्देशों का पालन करवाना भी जरूरी है. ज्ञात हो कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय को आगरा यूनिवर्सिटी के नाम से पहचाना जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें