आगरा यूनिवर्सिटी में पिछले 6 साल से इन विषयों में फेल हो रहे छात्र होंगे पास

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 12:10 PM IST
  • आगरा यूनिवर्सिटी उन सभी छात्रों को पास करेगा, जो पर्यावरण अध्ययन, फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव परीक्षा में पिछले 6 साल से फेल हो रहे हैं या उन्होंने किसी वजह से परीक्षा नहीं दी है. ऐसे छात्रों को न्यूनतम अंक देकर पास किया जाएगा. 
आगरा यूनिवर्सिटी(फाइल फोटो)

आगरा. आगरा यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फैसला लिया है कि साल 2015 से 2020 तक विभिन्न विषयों से स्नातक और परास्नातक के जो छात्र विश्वविद्यालय की पर्यावरण अध्ययन, फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव परीक्षा में फेल हो गए हैं या उन्होंने किसी वजह से परीक्षा नहीं दी है, उन सभी छात्रों को न्यूनतम अंक देकर पर्यावरण अध्ययन, फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव विषयों में पास किया जाएगा. 

कुछ दिनों पहले यूनिवर्सिटी में परीक्षा समिति की बैठक हुई थी. इस बैठक में अनिवार्य परीक्षा को लेकर चर्चा हुआ. चर्चा में ये बात निकलकर सामने आई कि आगरा यूनिवर्सिटी से संबंधित विभिन्न कॉलेजों में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे छात्र-छात्राएं अभी तक अनिवार्य विषयों (पर्यावरण अध्ययन, फिजिकल एजुकेशन और राष्ट्रीय गौरव) की परीक्षा में पास नहीं हो सके हैं. इस तरह की छात्रों की संख्या भी ज्यादा है. ये वो छात्र हैं, जिन्होंने अभी तक इन अनिवार्य विषयों की परीक्षा नहीं दी है या वह कई बार परीक्षा देने के बाद भी फेल हो गए हैं.

आगरा किला के पास हॉस्पीटल कर्मी की हत्या, उड़ीसा से आए किसान नेशनल हाईवे पर बैठे

आगरा विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति ने फैसला लिया है कि पिछले 6 साल के सभी छात्र-छात्राओं को इन अनिवार्य विषयों की परीक्षा में न्यूनतम अंक देकर पास किया जाएगा. डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (औटा) के अध्यक्ष डॉ. ओमवीर सिंह ने बताया कि बैठक में चर्चा के बाद परीक्षा समिति ने इन विषयों की परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया था, लेकिन बाद में फैसला हुआ कि इन विषयों की परीक्षा में पिछले 6 साल के सभी परीक्षार्थियों को न्यूनतम अंक देकर पास कर दिया जाएं.

आगरा में शुरू हुई सेना में भर्ती की तैयारी, ड्रोन की मदद से रखी जाएगी नजर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें