बीएड प्रवेश परीक्षा दे रही पत्नियां, इंतजार में बाहर खड़े पतियों ने संभाले बच्चे

Smart News Team, Last updated: 09/08/2020 09:05 PM IST
  • रविवार को उत्तर प्रदेश में बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित हुईं. कई महिलाएं ऐसी रहीं जिनके पति उन्हें परीक्षा दिलवाने आए. कॉलेज में अंदर पत्नियां परीक्षा दे रही थीं और उनके इंतजार में बाहर खड़े पति साथ आए बच्चे संभाल रहे थे. 
बीएड प्रवेश परीक्षा दे रही पत्नियां, इंतजार में बाहर खड़े पतियों ने संभाले बच्चे

 आगरा में रविवार को हुईं बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान परीक्षा स्थल के बाहर का एक नजारा ये भी रहा कि अंदर परीक्षा दे रही महिलाओं के पति बाहर बच्चे संभाल रहे थे. दरअसल, कुछ अपनी पत्नियों को परीक्षा दिलवाने के लिए परीक्षा स्थल लेकर आए थे. उनके साथ छोटे बच्चे भी थे. ऐसे में महिलाओं के परीक्षा के लिए जाने के बाद बच्चों के पिता बाहर उनका ध्यान रखते हुए दिखे. 

कई महिला अभ्यर्थी नौनिहालों को लेकर बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्र पर पहुंची थी. उनके साथ उनके पति भी गए जो बाहर बच्चों को संभालते दिखे. परीक्षा केंद्र के बाहर परीक्षा दे रहे अभियार्थियों के परिजनों की भीड़ जमा थी. गर्मी के कारण सभी आसपास छांव में बैठे नजर आए. वहीं कई पुरूष नौनिहालों को लेकर बैठे नजर आए.

मिनी लॉकडाउन में एमजी रोड आगरा कॉलेज पर बीएड प्रवेश परीक्षा में उमड़ी भीड़

रविवार को आयोजित बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान जो महिला अभ्यर्थी अपने छोटे बच्चों को साथ लेकर पहुंची वो परीक्षा केंद्र के गेट पर प्रवेश से पूर्व ही अपने बच्चे को साथ आए पति की गोद में देती दिखीं. परीक्षा समय के दौरान परीक्षार्थी महिलाओं के नौनिहालों को उनके पति और अन्य परिजन संभालते नजर आए. ताकि तीन घंटे का परीक्षा समय गुजर जाए. मां के पास ना होने के कारण रो रहे बच्चों को पिता व अन्य परिजन दूध की बोतल थमा कर शांत करते रहे थे. वहीं कुछ परिजन बच्चों को बाहर की नई चीज दिखा कर बहला रहे थे.

आगरा ताजमहल के दीदार को अभी करना होगा इंतजार, DM ने नहीं दी अनुमति

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें