अजब-गबज यूपी: सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे 120 साल तक के टीचर्स

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 12:43 AM IST
  • बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में 120 साल तक की उम्र वाले शिक्षक पढ़ा रहे हैं. स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षामित्रों का जन्म 1900 में हुआ है और वह 2020 तक परिषदीय स्कूलों में छात्रों को ज्ञान दे रहे हैं.
अजब-गबज यूपी: सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे 120 साल तक के टीचर्स

आगरा. ताजनगरी के बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में 120 साल तक की उम्र वाले टीचर्स पढ़ा रहे हैं. बात सुनने में अजीब लगे लेकिन उनके पहचान पत्र यही कहानी कहते हैं. रिकॉर्ड अनुसार, स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षामित्रों का जन्म साल 1900 में हुआ और वे 2020 तक परिषदीय स्कूलों में पढ़ा रहे हैं. विभाग की इस गलती को देखकर सिर्फ शिक्षक ही नहीं उनके परिवार भी चौंक गए हैं. फिलहाल विभाग गड़बड़ियों 

दरअसल बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के पहचान पत्र जारी किए. इनमें शिक्षक और शिक्षामित्रों के पहचान पत्र में विभाग ने बड़े स्तर पर गड़बड़ी की हैं. सबसे बड़ी गड़बड़ी जन्मतिथि की है. जन्मतिथि के साथ-साथ माता पिता के नामों में भी गलती की गई है.में सुधार की बात कर रहा है.

केन्द्रीय मंत्री संजीव बलियान ने की हाथरस कांड में नार्को टेस्ट की मांग

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने कहा कि पहचान पत्रों में गड़बड़ी की बात जानकारी में आई है. इन पहचान पत्रों को सही कराया जाएगा. इसके साथ ही बिना हस्ताक्षर के मामले में खंड शिक्षा अधिकारियों से बात की जाएगी.

महज 2 लाख दहेज के लिए बोल दिया तीन तलाक, पुलिस ने भी नहीं की आगरा की बेटी की मदद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें