आगरा

आगरा: वाहन चलाते समय न करें मोबाइल का इस्तेमाल, नहीं तो देने होंगे 10 हजार

Smart News Team, Last updated: 17/06/2020 10:13 AM IST
  • आगरा में कार या बाइक चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करना या इस्तेमाल करना आपकी जेब को काफी भारी पड़ सकता है।
वाहन चलाते हुए न करें मोबाइल का इस्तेमाल, नहीं तो देने होंगे जुर्माने के 10 हजार

आगरा. ट्रैफिक नियमों के होने के बावजूद काफी संख्या में लोग जिले में वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते नजर आते हैं। समय-समय पर आगरा पुलिस अभियान चलाकर ऐसे लोगों के चालान भी काटती है लेकिन ज्यादा फर्क लोगों पर नहीं पड़ता। हालांकि, अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की ओर से किए गए प्रदेश मोटरयान नियमावली में कुछ बदलाव के बाद इन नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर असर जरूर पड़ेगा।

दरअसल, मंगलवार को योगी कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश मोटरयान नियमावली के तहत जुर्माना बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। नए बदलाव के बाद सूबे में यातायात नियमों को अब और कड़ा कर दिया गया है। अगर अब दोपहिया और चार पहिया वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करते पकड़े गए तो पहली बार एक हजार और दूसरी बार सीधे 10 हजार रुपये का चालान काटा जाएगा।

वहीं दोपहिया वाहन सवारों को हेलमेट न पहनने पर पहले से दोगुनी रकम का जुर्माना भरना पड़ सकता है। नियमों में नए बदलाव के बाद अब हेलमेट न पहनने पर लोगों को 500 रुपए की जगह 1 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है। इसलिए अगर आप ताजनगरी की सड़कों पर वाहन चला रहें हैं तो जरा सतर्क हो जाएं।

अन्य खबरें